किशोर कुमार के कॉलेज में उनके फैंस ने मनाया जन्मदिन, यहां कैंटीन की उधारी से निकला था ये गाना

 हिंदी फिल्म के हरफनमौला और मशहूर गायक किशोर कुमार का आज जन्मदिवस है. 

किशोर कुमार के कॉलेज में उनके फैंस ने मनाया जन्मदिन, यहां कैंटीन की उधारी से निकला था ये गाना

अंशुल मुकाती/इंदौर: हिंदी फिल्म के हरफनमौला और मशहूर गायक किशोर कुमार का आज जन्मदिवस है. खंडवा में जन्मे किशोर कुमार का इंदौर से गहरा नाता है. इंदौर के क्रिश्चियन कॉलेज में किशोर कुमार पढ़ाई किया करते थे और यहीं पर इमली के पेड़ के नीचे वह गीत गुनगुनाया करते थे. कैंटीन में उनके पांच रुपैया बारह आना की उधारी आज भी लोगों को याद है. 

Kishore Kumar Birthday Special: किशोर कुमार के ये 10 गाने नहीं सुने तो क्या सुना...

बता दें कि किशोर कुमार गांगुली ने इंदौर के बाद ही मायानगरी मुंबई का रुख किया था और उसके बाद फिल्म जगत में अपने हुनर की चमक छोड़ी कि आज भी उनके जन्मदिवस पर क्रिश्चियन कॉलेज में उनकी दीवानगी का आलम दिखाई देता है.

उधारी बन गया गाना
किशोर दा के चाहने वाले और क्रिश्चियन कॉलेज से जुड़े पूर्व छात्रों ने किशोर दा की यादों को समेटे हुए किशोर कुमार का जन्मदिन कॉलेज के पूर्व छात्रों ने भी अपने ही अंदाज में मनाया. क्रिश्चियन कॉलेज का कमरा नंबर 4 हॉस्टल की गैलरी और उनके बैठने की बेंच के साथ ही वह इमली का पेड़ भी वही है. जहां कभी किशोर कुमार के तराने गूंजते थे. यह सभी किशोर कुमार की यादों को सहेज कर अपने साथ रखे हुए हैं. बताया जाता है कि किशोर कुमार का कैंटीन में पांच रुपया बारह आना बकाया था. कॉलेज में कैंटीन चलाने वाले काका से किशोर कुमार उधारी में पोहे-जलेबी लेते थे. उधारी के पैसे मांगने के लिए काका हमेशा कहते थे, भैय्या मेरा पांच रुपया बारह आना तो दे दे.. जिसे लेकर उन्होंने चलती का नाम गाड़ी में गाना भी बनाया था.

Kishore Kumar Birthday: `चला जाता हूं किसी की धुन में...` किशोर दा कैसे बने योडलिंग किंग..!

कॉलेज की पहचान किशोर कुमार के कारण
क्रिश्चियन कॉलेज में किशोर कुमार कैंटीन में पोहा जलेबी खाना पसंद करते थे. पांच रुपया बारह आना जैसे गीत उन्होंने कॉलेज में ही तैयार किए थे. आज भी संगीत से जुड़े लोग इस कॉलेज को देखने के लिए पहुंचते हैं. कॉलेज की पहचान अब किशोर कुमार के कारण ही हैं.

WATCH LIVE TV