सावन के महीने में महाकाल की नगरी में था डकैती और लूट का प्लान, पुलिस ने इस तरह पकड़ी अंतरराज्यीय गैंग

जिला पुलिस को एक अंतरराज्यीय डकैत व लूट की वारदातों को अंजाम देने वाली 32 आरोपियों के गैंग में से 17 को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है. 

सावन के महीने में महाकाल की नगरी में था डकैती और लूट का प्लान, पुलिस ने इस तरह पकड़ी अंतरराज्यीय गैंग
सांकेतिक तस्वीर

उज्जैन: जिला पुलिस को एक अंतरराज्यीय डकैत व लूट की वारदातों को अंजाम देने वाली 32 आरोपियों के गैंग में से 17 को पकड़ने में सफलता हासिल हुई है. जिसका खुलासा खुद एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने किया है. एसपी शुक्ल ने बताया कि गैंग में राजगढ़ जिले के ज्यादातर आरोपी शामिल है. कुल 32 आरोपियों की ये गैंग अंतरराज्यीय गिरोह के रूप में कार्य करती है. जो भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बिखर कर हर तरह की लूट व डकैती को अंजाम देती है.

कॉलेज में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर, ये काम करने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश
 
बता दें कि ये गैंग उप्र के बलरामपुर में वारदातों को अंजाम देने के बाद उज्जैन पहुंची थी. मुखबीर की सूचना पर एएसपी अमरेंद्र सिंह के साथ तीन थानों की टीम ने गैंग को पकड़ा, फिलहाल अन्य जिलों व राज्य की पुलिस उज्जैन में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. शनिवार तक पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

सावन में आने वाले श्रद्धालु थे टारगेट
एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने बताया कि गैंग शादी-विवाह व भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लूट व डकैती को अंजाम देती है. फिलहाल सावन का महीना चल रहा है और श्रद्धालुओं का उज्जैन में भारी संख्या में आवागमन रहता है. ऐसे में माना जा रहा है कि गैंग के निशाने पर श्रद्धालु ही थे. 

इन जगहों पर दिया वारदात को अंजाम
इससे पूर्व ये गैंग ,इलाहबाद, बनारस, कानपुर, भोपाल ,भीलवाड़ा ,दिल्ली, शिवपुरी सहित अन्य जिलों व राज्यो में वारदात को अंजाम दे चुकी है. पकड़ाये गए आरोपियों में सभी पर अलग-अलग राज्यों में विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज है. फिलहाल उप्र पुलिस व अन्य प्रदेश के जिलों की पुलिस उज्जैन में आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

पहले ही दिन 25 मोबाइल हुए चोरी
बता दें कि पहले सोमवार को भी 25 से अधिक श्रद्धालुओं के मोबाइल और पर्स चोरी गए थे. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने तीन थानों की टीम बनाई और पुलिस ने धर्मशालाओं की छानबीन की जांच के दौरान शिप्रा नदी स्थित एक धर्मशाला से पुलिस को भारी मात्रा में संदिग्ध लोग रुके हुए दिखे.

धर्मांतरण के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- ऐसे वक्त में उन्हें धर्म याद आता है

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
करण उर्फ टाइमपास, पवन सांसी, अरुण सांसी, गुरुदीप सांसी, राहुल सांसी, करण सांसी, आशीष सांसी, राहुल सांसी, माखन सांसी, अभिनाश सांसी, लखन सांसी, बादल सांसी, बलवंत सांसी और जितेंद्र सांसी सभी निवासी गुलखेड़ी राजगढ़ सहित अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

WATCH LIVE TV