IND vs PAK, T20 World Cup 2021: खजराना गणेश मंदिर हुआ हवन, भारत की जीत की मांगी दुआएं
Advertisement

IND vs PAK, T20 World Cup 2021: खजराना गणेश मंदिर हुआ हवन, भारत की जीत की मांगी दुआएं

भारत और पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में छठी बार आपस में भिड़ने को तैयार हैं.

खजराना गणेश में हुई पूजा

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में छठी बार आपस में भिड़ने को तैयार हैं. दोनों चिर प्रतिद्वंदी टीमें लंबे अंतराल के बाद क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होंगी. ऐसे में टी-20 विश्व कप में सभी की निगाह रविवार को होने जा रहे भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर टिकी है.  इसी के चलते इंदौर के प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में आज ब्राह्मणों की मौजूदगी में भारत की जीत के लिए विशेष पूजन किया गया. 

तीखे हुए खंडवा उपचुनाव में नेताओं के जुबानी बाण, दिग्विजय ने इस दिग्गज नेता की तुलना छुट्टे सांड की

दरअसल क्रिकेट विश्वकप का खुमार तो पूरे विश्व में सभी पर छाया है. वो भी मुकाबला जब भारत और पाकिस्तान के बीच हो, तो उसका अलग ही रोमांच होता है. ऐसे में हमारे देश में अपनी टीम की जीत के लिए प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है. 

यहां किया गया हवन
कुछ ऐसा ही नजारा इंदौर के खजराना मंदिर में देखने को मिला. यहां ब्राह्मणों की मौजूदगी में भारत की जीत के लिए हवन-यज्ञ किया गया. इसके साथ ही खजराना गणेश को भारत की जीत का रक्षा सूत्र भी बांधा गया. खजराना गणेश मंदिर के मुख्य पुजारी का कहना है कि इस मंदिर पर भारतीय क्रिकेट टीम के हर खिलाड़ी ने मत्था टेका है. जब भी इंदौर में मैच होता है तो खिलाड़ी जीत की प्रार्थना के लिए हमेशा इस मंदिर पर आते रहे हैं. इसलिए आज मैच से पहले यहां पर भगवान गणेश से प्रार्थना कर टीम की जीत की मनोकामना की गई है.

भोपाल में कर्फ्यू जैसा आलम
वहीं राजधानी भोपाल में भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप के मुकाबले को लेकर खासा उत्साह देखने मिल रहा है. भोपाल के खेल प्रेमियों का कहना है कि जब इंडिया पाकिस्तान के बीच मैच शुरू होगा तो शहर में कर्फ्यू जैसा आलम नज़र आएगा क्योंकि सभी लोग टीवी सेट के सामने ही रहेंगे सड़की सुनी रहेंगी. वही फैंस अपने-अपने अंदाज में भारतीय टीम को शेयर करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

गरीब के 'पीएम आवास' में CM Shivraj ने गुजारी रात, केले के पत्ते पर खाया बैंगन का भर्ता, वजह भी बताई

ग्वालियर से मिली टीम को शुभकामनाएं
वहीं ग्वालियर में भी भारत-पाक मैच को लेकर लोगों में काफी जोश है. क्रिकेट के खिलाडियों का मानना है कि वर्ल्ड कप में हमेशा ही भारत पाकिस्तान पर भारी पड़ा है. अधिकांश मैच जीते हैं उम्मीद है. आज का मैच भी भारत बड़े अंतर से जीतेगा. उसके साथ ही युवायो के अपने-अपने फेवरेट खिलाड़ी है और उन्हें उम्मीद है कि वह बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कोई विराट कोहली तो कोई रोहित शर्मा से बेहतर उम्मीद है लगाए बैठे हैं. जी मीडिया के माध्यम से टीम इंडिया को बेहतर खेल के लिए शुभकामनाएं दी है.

Trending news