खुशखबरीः एमपी के इस शहर ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों को लगाई वैक्सीन; पूरे देश में भी अव्वल
Advertisement

खुशखबरीः एमपी के इस शहर ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में सबसे ज्यादा लोगों को लगाई वैक्सीन; पूरे देश में भी अव्वल

प्रदेश में 302 सेंटर्स पर 51001 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर प्रदेश में भी रिकॉर्ड बनाया है.

शहर ने बनाया रिकॉर्ड

अंशुल/ इंदौर : कोरोना टीकाकरण में प्रदेश में अभी तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड इंदौर ने बनाया है. गुरुवार को इंदौर में 51 हज़ार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर यह रिकॉर्ड बनाया गया. साथ ही देश में एकमात्र इंदौर ने अपनी जनसंख्या के एक चौथाई लोगों को पहला डोज लगाकर देश मे भी रिकॉर्ड बनाया है.

37 प्रतिशत लोगों को लगी डोज़
इंदौर ने देश सहित प्रदेश में वेक्सिनेशन को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है. इंदौर ने पूरे देश में अपनी जनसंख्या के 37 प्रतिशत लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया है. ऐसा करने वाला इंदौर देश का पहला शहर बन गया है.

प्रदेश में भी रिकॉर्ड
इसके साथ ही इंदौर ने प्रदेश में एक ही दिन में सबसे अधिक लोगों को वैक्सीन लगाकर भी रिकॉर्ड बनाया है. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश में इंदौर ने 302 सेंटर्स पर 51001 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाकर प्रदेश में रिकॉर्ड बनाया है. अभी तक प्रदेश में 1 दिन में इतने लोगों को कोरोना वैक्सीन किसी भी शहर में नहीं लगी है.

प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे इंदौर में इस तरह की खबरें निकल कर आना सुखद संकेत है. यहां लोग बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं.

कई रिकॉर्ड बनाएगा इंदौर
अधिकारियों का कहना है कि इन कोरोना वैक्सीन की संख्या प्रतिदिन बढ़ाई जा रही है. और आने वाले समय में और भी कई रिकॉर्ड इंदौर तैयार करेगा. संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा बताते है कि वैक्सीन लगवाने वाले लोगों में युवाओं की संख्या सबसे अधिक है. 18 से 44 वर्ष तक के युवा बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने के लिए इन सेंटर्स पर पहुंच रहे हैं.

ड्राइव इन वैक्सीन की सुविधा
वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए इंदौर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में ड्राइव इन वैक्सीन की सुविधा भी दी गई है. जहां पर गाड़ी में बैठ कर आम जनता कोरोना की वैक्सीन लगवा सकती है.

ट्रांसजेंडर का भी हुआ वैक्सीनेशन
जिला टीकाकरण अधिकारी प्रवीण जड़िया ने बताया कि इंदौर शहर में वैक्सीनेशन को लेकर बड़े स्तर पर जिला प्रशासन और नगर निगम विभाग अभियान चला रहा है कि इसी क्रम में इंदौर शहर के नंदलालपुरा के 85 ट्रांसजेंडर कोरोना वैक्सीन लगवाए. जिला प्रशासन ने पहले इनकी पूरी सूची तैयार करवाई और फिर विधिवत तरीके से नंदलालपूरा स्थित उनके निवास स्थान पर उन्हें कोविड के टीके लगाए गए.

ट्रांसजेंडर ने सरकार को धन्यवाद किया
कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ट्रांसजेंडर्स का कहना है कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना को मात देने का एकमात्र तरीका है. देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और इंदौर कलेक्टर का धन्यवाद देते हैं कि जिला प्रशासन ने ट्रांसजेंडर्स का भी ध्यान रखा और उन्हें कोविड वैक्सीन लगवाई क्योंकि किन्नर समाज लोगों की खुशियों में शामिल होने जाता है. उनसे निकले नेक उनके घर तक पहुंचता है. ऐसे में जरूरी है कि वह भी संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन लगवाएं.

ये भी पढ़ें: लेटलतीफी का शिकार हो रही"महतारी दुलार योजना", नागरिक परेशान

WATCH LIVE TV

Trending news