IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद अब अंपायर हटे लीग से, MP के नितिन भी लौट आए इंदौर, जानें वजह
Advertisement

IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद अब अंपायर हटे लीग से, MP के नितिन भी लौट आए इंदौर, जानें वजह

 नितिन मेनन को आईपीएल में अंपायरिंग करने के लिए चुना गया, लेकिन अब वह बायो-बबल से बाहर आकर इंदौर पहुंच चुके हैं.

नितिन मेनन (L), पॉल राइफल (R)

इंदौरः IPL 2021: कोरोना प्रोटोकॉल के बीच 9 अप्रैल से IPL 2021 की शुरुआत हुई. इसी बीच देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने रफ्तार पकड़ ली, कई देशों ने इंडिया से आने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया. जिस कारण कई विदेशी और भारतीय खिलाड़ियों ने लीग से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया. अब खिलाड़ियों के साथ ही अंपायरों का नाम भी लीग से हटने वालों में शामिल हो गया. इनमें इंदौर के अंपायर नितिन मेनन व ऑस्ट्रेलिया के पॉल राइफल शामिल हैं. 

इस कारण इंदौर लौट आए नितिन
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में रहने वाले नितिन मेनन ICC (International Cricket Council) अंपायर्स की एलिट लिस्ट का हिस्सा भी हैं. उन्हें आईपीएल में भी अंपायरिंग करने के लिए चुना गया, लेकिन अब वह बायो-बबल से बाहर आकर इंदौर पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः- Ind vs Eng में अंपायरों पर उठे सवाल; हर बार निखरे इंदौर के नितिन मेनन, जानें उनके बारे में

घर लौटने के बारे में BCCI (Board of Cricket Control in India) के एक अधिकारी ने बताया था कि अपनी मां व पत्नी के संक्रमित होने के बाद नितिन ने आईपीएल के 14वें संस्करण से हटने का निर्णय लिया. उनका एक छोटा बच्चा है, जिसकी देखभाल में दिक्कतें आ रही हैं, उसी के चलते उन्होंने यह फैसला किया. 

पाबंदियों के चलते ऑस्ट्रेलियन अंपायर ने लिया फैसला
आईपीएल से नाम वापस लेने वाले दूसरे अंपायर ऑस्ट्रेलिया के पॉल राइफल हैं. वह दोहा के रास्ते ऑस्ट्रेलिया जाने की फ्लाइट बुक कर चुके थे, लेकिन बायो-बबल में निकलने से ठीक पहले उन्हें पता चला कि उनके देश में लगीं पाबंदियों के चलते वो उस रास्ते से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे. जिसके बाद अब वो आईपीएल खत्म होने के बाद ही स्वदेश लौट पाएंगे. उनका कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में कोविड को लेकर प्रोटोकॉल बेहद सख्त है, इसी कारण वह जल्द से जल्द स्वदेश लौटना चाहते थे. 

यह भी पढ़ेंः- जानिए कैसे बनते हैं UMPIRE, अगर ये क्वालिफिकेशन है तो आप भी कर सकते हैं अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग

ये खिलाड़ी वापस ले चुके हैं अपना नाम
इस साल IPL से नाम वापस लेने वालों में कई खिलाड़ी भी शामिल हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया के तीन, इंग्लैंड के एक व एक भारतीय खिलाड़ी लीग से हट चुके हैं. इनमें RR (Rajasthan Royals) के एंड्यू टाई, लियम लिविंगस्टन, RCB (Royal Challengers Bangalore) के एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन के अलावा DC (Delhi Capitals) के रविचंद्रन अश्विन भी शामिल हैं. 

इन खिलाड़ियों को हुआ था कोरोना
IPL-2021 शुरू होने से पहले ही लीग के कुछ खिलाड़ियों को संक्रमण हो गया, वहीं कुछ आइसोलेशन में संक्रमित पाए गए. इनमें KKR (Kolkata Knight Riders) के नितीश राणा, RCB (Royal Challengers Bangalore) के देवदत्त पडिक्कल, डेनियल सैम्स, DC (Delhi Capitals) के अक्षर पटेल व एनरिक नॉर्खिया शामिल हैं. हालांकि ये सभी खिलाड़ी कोरोना से रिकवर होकर स्वस्थ हो गए हैं. तीन खिलाड़ी मैच भी खेल चुके हैं, वहीं नॉर्खिया व सैम्स अब तक इस IPL में अपनी टीम की ओर से मैदान पर नहीं उतरे हैं.    

यह भी पढ़ेंः- जानिए, कौन हैं सैयद मुश्ताक अली? जिनके नाम पर खेली जाती है घरेलू टी-20 ट्रॉफी

WATCH LIVE TV

Trending news