IPL 2021 Final: काम न आया Venkatesh Iyer का अर्धशतक, MS Dhoni ने छोड़ा था आसान कैच
Advertisement

IPL 2021 Final: काम न आया Venkatesh Iyer का अर्धशतक, MS Dhoni ने छोड़ा था आसान कैच

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया, जिसमें सीएसके ने 27 रन से मैच जीत लिया.

IPL 2021 Final: काम न आया Venkatesh Iyer का अर्धशतक,  MS Dhoni ने छोड़ा था आसान कैच

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया, जिसमें सीएसके ने 27 रन से मैच जीत लिया. इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर की अर्धशतकीय पारी केकेआर को खिताब नहीं दिला पाई लेकिन उन्होंने धोनी की तरफ से मिले मौके को जमकर भुनाया. एक बार तो लगने लग गया कि मैच चैन्नई कि हाथ से निकल गया.

रजनीकांत का सबसे बड़ा फैन जिससे धोनी को भी डर, क्या शाहरुख की KKR को दिलाएगा खिताब

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपरों में से एक हैं, लेकिन धोनो भी गलतियां कर सकते हैं. यह आज आईपीएल के फाइनल मैच में देखने को मिला. 

धोनी ने दिया जीवनदान
दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की पारी का दूसरा ही ओवर था और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की गेंद पर धोनी ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का एक बेहद आसान सा कैच टपका दिया. अय्यर ने अभी खाता भी नहीं खोला था. अय्यर ने इस जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और उन्होंने 32 गेंदों में 50 रन ठोककर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. लेकिन उनके विकेट के बाद केकेआर की टीम ताश के पत्तों की तहर ढह गई.

कौन हैं वेंकटेश अय्यर?
ऑलराउंडर (All-rounder Venkatesh Iyer) वेंकटेश अय्यर की उम्र अभी केवल 26 साल है और वे मध्यप्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं. उन्होंने अभी तक सिर्फ 38 घरेलू टी20 के मुकाबले खेले हैं. इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 21 विकेट भी चटकाए हैं. वेंकटेश ने बल्लेबाजी करते हुए 36 की औसत से 724 रन बनाए हैं. जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उनका स्ट्राइक रेट 138 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहद अच्छा माना जाता है. इसके अलावा उन्होंने 10 फर्स्ट क्लास मैच भी खेलें हैं, जिसमें 545 रन, 7 विकेट और 24 लिस्ट मैच में 849 रन, 10 विकेट झटके हैं.

अनोखी परंपरा! रावण दहन के बाद राख को घर ले जाते हैं लोग, फिर होता है यह काम

चैन्नई की चौथी ट्रॉफी
इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई ने चौथी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. चेन्नई साल 2010, 2011, 2018 और 2021 की आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news