संदिग्ध हालत में हुई थी बैडमिंटन खिलाड़ी श्रुति की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख डॉक्टर भी हुए हैरान
Advertisement

संदिग्ध हालत में हुई थी बैडमिंटन खिलाड़ी श्रुति की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट देख डॉक्टर भी हुए हैरान

मध्य प्रदेश के बैतूल में बैडमिंटन की राष्ट्रीय खिलाड़ी की संदिग्ध हालत में हुई मौत का खुलासा हो गया है. 

 बैडमिंटन खिलाड़ी श्रुति सोनी

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैडमिंटन की राष्ट्रीय खिलाड़ी की संदिग्ध हालत में हुई मौत का खुलासा हो गया है. दरअसल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि बैडमिंटन खिलाड़ी श्रुति सोनी की मौत हार्ट अटैक से हुई है. गौरतलब है कि गुरुवार शाम को बैतूल के सारणी में अपने ही मकान की छत पर 17 वर्षीय श्रुति बेहोशी की हालत में मिली थी. परिजनों द्वारा बिना देर किए मप्र पॉवर जनरेटिंग कंपनी के अस्पताल लाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

12 बार जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियन की मौत, छत पर बिल्ली के लिए घर बनाने गई थी

शरीर में खून की कमी
शुक्रवार सुबह श्रुति का पोस्टमार्टम हुआ. जिसमें यह बात सामने आई मौत की वजह हार्टअटैक और शरीर में खून की कमी है. श्रुति के हार्ट में ब्लॉकेज देख डॉक्टर खुद हैरान रह गए. सिर में भी खून का थक्का जम गया था. इतनी कम उम्र की खिलाड़ी की हार्टअटैक से मौत से डॉक्टर भी अचरज में हैं.

बिल्ली के लिए घर बना रही थी
श्रुति सिर्फ अच्छी खिलाड़ी ही नहीं बल्कि वन्य जीव व प्रकृति प्रेमी भी थी. जिस वक्त श्रुति छत पर गिरी. उस समय भी वह बिल्ली के लिए घर बना रही थी. जब भी कहीं गाय, कुत्ता, बिल्ली घायल अवस्था में देखती थी तो श्रुति कॉल करके डॉक्टर को बुला कर इलाज करवाती थी. पशुओं के उपचार के लिए दवाइयों के नाम पूछती थी. श्रुति के निधन से वन्य जीव संरक्षण के लिए काम करने वाले सभी शोक में डूबे हैं.

MP में तेजी से बढ़ रहा डेंगू का कहर, पांच हजार से ज्यादा हुए मरीज, यह जिला बना हॉटस्पॉट

12 नेशनल गेम खेल चुकी
17 साल की श्रुति बैडमिंटन में जूनियर नेशनल चैंपियन रह चुकी है. साथ ही वह 12 बार जूनियर नेशनल बैडमिंटर प्रतियोगित में हिस्सा ले चुकी थी. सारणी की एबी टाइप कॉलोनी में रहने वाली श्रुति के पिता सतपुड़ा थर्मल पावर स्टेशन में डीई के पद पर तैनात हैं. वहीं इसी साल सेंट्रल स्कूल से 12वीं की परीक्षा पास की थी. केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन ने कहा कि श्रुति होनहार खिलाड़ी थी. कई बार केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व किया. श्रुति के निधन की खबर हमारे लिए सदमे जैसी है.

WATCH LIVE TV

Trending news