सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान दिया जाए DA, सीएम शिवराज को कमलनाथ ने लिखा पत्र
Advertisement

सरकारी कर्मचारियों को केंद्र के समान दिया जाए DA, सीएम शिवराज को कमलनाथ ने लिखा पत्र

कमलनाथ ने अपने पत्र में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का को तत्काल महंगाई भत्ते व वेतन वृद्धि का लाभ देने की मांग की है.

कमलनाथ और सीएम शिवराज (फाइल फोटो)

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को कर्मचारियों से जुड़े एक मामले में पत्र लिखा है. कमलनाथ ने पत्र के माध्यम से सीएम शिवराज से कर्मचारियों के लिए बड़ी मांग की है. 

सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़ाया जाए 
कमलनाथ ने अपने पत्र में प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का को तत्काल महंगाई भत्ते व वेतन वृद्धि का लाभ देने की मांग की है. कमलनाथ ने सीएम को लिखे पत्र में जिक्र किया जब प्रदेश में हमारी सरकार थी, तब हमने 5 फीसदी मंहगाई भत्ता बढ़ाया था, लेकिन इसे निरस्त कर दिया गया था. इसलिए अब उनकी मांग है कि कर्मचारियों को 28 प्रतिशत डीए और 2 वर्ष की वेतन वृद्धि का लाभ दिया जाए!. 

fallback

केंद्र के समान दिया जाए महंगाई भत्ता 
कमलनाथ ने पत्र में लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत दिया जा रहा है. जबकि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता अभी भी 12 प्रतिशत ही दिया जा रहा है. यानि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की अपेक्षा 16 प्रतिशत कम महंगाई भत्ता मिल रहा है. इसलिए हमारी सरकार से मांग है कि प्रदेश के कर्मचारियों को भी केंद्र के समान ही डीए दिया जाए. क्योंकि वर्तमान में महंगाई तेजी से बढ़ रही है. इसलिए कर्मचारियों का भत्ता बढ़ाना जरूरी है. 

इसके अलावा पत्र में कमलनाथ ने कर्मचारियों के वेतन वृद्धि की मांग भी लिखी है. उन्होंने पत्र में लिखा कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि भी दो साल से रुकी हुई है. इसलिए उनकी वेतन भी तत्काल बढ़ाया जाए. 

कर्मचारी भी कर रहे हैं डीए बढ़ाने की मांग 
बता दें कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारी भी डीए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. प्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों ने डीए बढ़ाने बढ़ाने के लिए एक दिन का कामकाज बंद रखकर हड़ताल भी की है. कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है उनका महंगाई भत्ता केंद्र के सामान बढ़ाया जाए. क्योंकि बढ़ती महंगाई में प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को भी केंद्र के सामान डीए दिया जाए, वेतन वृद्धि जो रुकी है वह भी जल्द मिलना चाहिए. इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन भी लंबे समय से रुका हुआ है. ऐसे में सभी कर्मचारियों को प्रमोशन भी मिलना चाहिए. कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने कहा कि 20 जुलाई को सभी कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं. कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अभी एक दिन का आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो हम आगे बढ़ा आंदोलन करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः MP के सभी पुलिस थानों में लगेंगे CCTV कैमरे, 4 बड़े बांधों से रेत और सिल्ट निकाला जाएगा, मिलेगा बड़ा फायदा

WATCH LIVE TV

Trending news