MP में अमित शाह Live: उज्ज्वला योजना 2.0 शुरू, गृह मंत्री बोले- इतिहास लिखने वालों ने आदिवासियों का योगदान भुलाया
Advertisement

MP में अमित शाह Live: उज्ज्वला योजना 2.0 शुरू, गृह मंत्री बोले- इतिहास लिखने वालों ने आदिवासियों का योगदान भुलाया

वह जनजातीय नायक अमर शहीद राजा शंकर शाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस के मौके पर उनकी प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे.

अमित शाह जबलपुर पहुंच गए
LIVE Blog

जबलपुरः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जबलपुर का दौरा करेंगे. माना जा रहा है कि अमित शाह के दौरे से भाजपा प्रदेश के आदिवासियों को लुभाने का प्रयास करेगी. ऐसा हो सकता है कि अमित शाह इस दौरान आदिवासियों के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं. अमित शाह के दौरे को देखते हुए बीजेपी ने बड़े पैमाने पर इसकी तैयारी की. सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए. गृह मंत्री शाह बीएसएफ के विमान से सुबह 11.30 बजे नई दिल्ली से जबलपुर पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ेंः- BJP की आदिवासियों को साधने की कवायद! अमित शाह आज करेंगे जबलपुर का दौरा, ये रहेगा कार्यक्रम

यह भी पढ़ेंः- अमित शाह का जबलपुर दौराः जानिए कौन थे राजा शंकर शाह, कुंवर रघुनाथ शाह, जिन्हें अंग्रेजों ने तोप से बांधकर उड़ा दिया था

18 September 2021
13:03 PM

शहीदों की याद को करेंगे पुनर्जीवित
राजा शंकरशाह और कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अमर बलिदानी शंकरशाह और रघुनाथ शाह दोनों पिता-पुत्र को तोप से उड़ा दिया गया था, लेकिन दोनों के चेहरों पर शिकन नहीं थी. अब PM मोदी ने संकल्प लिया है कि गुमनाम शहीदों की याद को पुनर्जीवित करेंगे. जो इतिहास लिखा गया है, उसमें इनका नाम तक नहीं है.

उन्होंने कहा कि कुछ लोग अलग-अलग काम से, अलग-अलग प्रयासों से जनजातियों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वो ऐसा होने नहीं देंगे. 

12:25 PM

इन बड़े कार्यक्रमों में होंगे शामिल

  • 12.10 बजेः आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राजा शंकरशाह कुंवर रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस पर जनजातीय नायकों के पुण्य स्मरण के गैरीसन ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे
  • 1.50 बजेः 2.40 बजे तक वह सांसद राकेश सिंह के घर भोजन करेंगे
  • 2.45 बजेः वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में उज्ज्वला-2.0 योजना का शुभारंभ करेंगे
  • 4.30 बजेः शहीद प्रांगण गोलबाजार में बीजेपी के बूथ सम्मेलन में शामिल होंगे
  • 6.10 बजेः शास्त्री ब्रिज के पास स्थित नरसिंह मंदिर में जाएंगे
  • 6.35 बजेः तिलवाराघाट स्थित दयोदय तीर्थ आचार्य विद्यासागर का आशीर्वाद लेने जाएंगे
  • 7.30 बजेः डुमना विमानतल से BSF के विमान द्वारा नई दिल्ली के लिए निकलेंगे
11:47 AM

कुछ ही देर में शामिल होंगे कार्यक्रम में
राजा शंकरशाह-कुंवर रघुनाथ शाह के 164वें बलिदान दिवस पर शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह जबलपुर पहुंच गए हैं. वह शहर में 8 घंटे रहने वाले हैं, कार्यक्रम से पहले वह शहीद गोंड राजा को श्रद्धांजलि देने के लिए माल गोदाम शहीद स्थल पहुंचने के लिए एयरपोर्ट से निकल चुके हैं. 

 

11:31 AM

कांग्रेस निकालेगी बाइक रैली
जबलपुर में आज गृह मंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं. यहां बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी बड़ा प्रोग्राम आयोजित किया. माना जा रहा है कि दोनों ही पार्टियां आदिवासी वोट बैंक लुभाने की कोशिश कर रही हैं. कांग्रेस के कार्यक्रम में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, विक्रांत भूरिया समेत प्रदेश भर के आदिवासी नेता और कांग्रेस के आदिवासी विधायक शामिल होने वाले हैं. बलिदान दिवस पर कांग्रेस द्वारा जबलपुर में बाइक रैली और अन्य आयोजन किए गए. बता दें कि पिछले चुनावों में कांग्रेस ने सबसे ज्यादा आदिवासी सीटों पर कब्जा किया था.

Trending news