मध्य प्रदेश में जल्द होंगे निकाय चुनाव! निर्वाचन आयुक्त बोले- बहुत हुआ, अब आगे नहीं बढ़ेंगे
Advertisement

मध्य प्रदेश में जल्द होंगे निकाय चुनाव! निर्वाचन आयुक्त बोले- बहुत हुआ, अब आगे नहीं बढ़ेंगे

निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम से होंगे. सरपंच के चुनाव मत पत्र से होंगे चुनाव क्योंकि बड़ी संख्या है! 

निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह. (फाइल फोटो)

भोपाल/प्रमोदः मध्य प्रदेश के निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि 3 मार्च, 2021 को वोटर लिस्ट फाइनल हो जाएगी, जिसके तुरंत बाद चुनाव कराए जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि नगरीय और पंचायत चुनाव अब आगे नहीं बढ़ेगा, बहुत हुआ. 

नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम से होंगे
निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि नगरीय निकाय चुनाव ईवीएम से होंगे. सरपंच के चुनाव मत पत्र से होंगे चुनाव क्योंकि बड़ी संख्या है! साथ ही इस बार प्रत्याशी घर बैठे ही ऑनलाइन नॉमिनेशन भर पाएंगे. 

कांग्रेस ने जतायी खुशी
निर्वाचन आयुक्त के बयान के बाद कांग्रेस ने इस पर खुशी जतायी है. साथ ही कांग्रेस ने नगरीय चुनाव में जीत का दम भरा है. कांग्रेस ने ये भी मांग की है कि पंचायत चुनाव की तरह नगर पालिका और नगर निगम के चुनाव भी मतपत्र से कराए जाएं. 

लोक सेवा गारंटी कानून के 10 साल: CM शिवराज ने शुरू की नई सेवा, खसरा-खताैनी, नक्शा अब मोबाइल पर

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की पूरी तैयारी है. हमने चुनाव के लिए जमीनी मुद्दे तैयार कर लिए हैं. हम भाजपा के कुशासन को जनता के बीच लेकर जाएंगे.

उन्होंने भाजपा सरकार पर नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव टलवाने का आरोप लगाया.

एक साल की देरी से हो रहे नगरीय निकाय चुनाव
बता दें कि मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल 2020 तक हो जाने चाहिए थे. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इन्हें टाल दिया गया. प्रदेश में कुल 407 नगरीय निकायों में से 307 का कार्यकाल 25 सितंबर 2020 को समाप्त हो चुका है. 

CM शिवराज ने खोला राज- राजमाता विजयाराजे सिंधिया और उनके पोते ने इस वजह से गिराई कांग्रेस की सरकार

निर्वाचन आयुक्त ने ये भी बताया कि मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए एक पूरी प्रक्रिया है, जिसके माध्यम से आप कैसे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं, इसकी पूरी जानकारी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि 8 फरवरी से 15 फरवरी तक लोग अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करा सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news