बड़ी राहतः MP में थम गई कोविड की रफ्तार, ये जिले हुए कोरोना मुक्त

एमपी में कोरोना को लेकर बड़ी राहत मिली है. 

बड़ी राहतः MP में थम गई कोविड की रफ्तार, ये जिले हुए कोरोना मुक्त
फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर आई है. लगातार कम होते मरीजों की संख्या के चलते एमपी कोरोना संक्रमण के मामले में 28वें स्थान पर पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोविड के 145 नए मरीज मिले हैं. जिससें पॉजिटिविटी दर 0.1 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत पर पहुंच गया है. 

अब केवल 2984 एक्टिव केस 
मध्य प्रदेश में अब कोरोना मरीजों के एक्टिव केसों की संख्या केवल 2984 बची है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान 404 मरीज स्वस्थ हुए है. प्रदेश की साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 0.3 प्रतिशत रह गई है. प्रदेश के 51 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से कम रह गई है. केवल भोपाल में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 1.1 प्रतिशत है. 

प्रदेश के दो जिले कोरोना फ्री 
खास बात यह है कि मध्य प्रदेश दो जिले बुरहानपुर और भिंड अब कोरोना फ्री हो चुके हैं. यहां कोरोना का न तो कोई नया केस मिला है और न ही कोई एक्टिव केस है. जिससे इन दोनों जिलों को कोरोना फ्री माना जा रहा है. केवल प्रदेश के 6 जिलों में ही 5 से अधिक कोरोना के नए केस मिले हैं. जिनमें भोपाल में 42, इंदौर में 34, जबलपुर में 9, विदिशा में 6, राजगढ़ में 5 और उज्जैन में 5 कोरोना के नए मामले दर्ज हुए है. 

22 जिलों में नहीं मिला एक भी मरीज 
प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं, जहा. कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला है. इन जिलों में आगर-मालवा, अलीराजपुर, अनूपपुर, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, देवास, डिंडोरी, गुना, होशंगाबाद, खंडवा, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, सतना, शाजापुर, श्योपुर, सीधी, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया शामिल है. इन जिलों में कोरोना का कोई भी नया मरीज मिला है. जिससे यहां के जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है. 

ये भी पढ़ेंः मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन के लिए सरकार ने रखी ये शर्त, जानिए

WATCH LIVE TV