MP Weather Update: निमाड़ के इस जिले में जारी झमाझम; राज्य के इन इलाकों में भी बरसेगा पानी
Advertisement

MP Weather Update: निमाड़ के इस जिले में जारी झमाझम; राज्य के इन इलाकों में भी बरसेगा पानी

MP Weather: राज्य के पश्चिम भाग पर बना चक्रवात पूर्वी राजस्थान पहुंचकर कम दबाव के रूप में परिवर्तित हो गया. मानसून ट्रफ भी मध्य प्रदेश से होकर ही गुजर रहा है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश के पश्चिम क्षेत्र, खासकर निमाड़ के जिलों में शनिवार 12 बजे के दौरान मौसम ने करवट ली. बड़वानी जिले में तो धूप के बावजूद झमाझम बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया था कि आज राज्य के पश्चिमी जिलों में दिन भर पानी बरसेगा. 

इस वजह से हो रही बारिश
मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि राज्य के पश्चिम भाग पर बना चक्रवात पूर्वी राजस्थान पहुंचकर कम दबाव के रूप में परिवर्तित हो गया. मानसून ट्रफ भी मध्य प्रदेश से होकर ही गुजर रहा है. वहीं एक अन्य ट्रफ मध्य प्रदेश से अरब सागर तक बना हुआ है. आज बंगाल की खाड़ी में ट्रफ बनने से राजधानी भोपाल समेत प्रदेश भर में धीमी बारिश होगी. वहीं भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों में तेज बौछारें पड़ने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः- कोरोना ने बढ़ाई यूनिवर्सिटी की मुसीबत, ज्यादातर छात्रों के पास होने से 37 हजार सीटों पर 1 लाख से ज्यादा आवदेन!

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विशेषज्ञों द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घंटों से राज्य के कुछ जिलों में हल्की बारिश देखने को मिल रही है. वहीं आज रीवा, सागर, इंदौर, नौगांव, रायसेन, मंडला, सिवनी, होशंगाबाद, श्योपुरकला, दतिया, सतना, खजुराहो, टीकमगढ़, धार, सीधी, छिंदवाड़ा, रतलाम, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, बैतूल, गुना और शाजापुर जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इन जिलों में बादलों के साथ ही धूप भी बनी रहने के आसार हैं. 

यह भी पढ़ेंः- MP Weather Today: एमपी के इस जिले में आफत बन बरस रही बारिश, घरों में भरा पानी

WATCH LIVE TV

Trending news