Alert: मध्य प्रदेश के मौसम में होगा बदलाव, इन जिलों में बारिश की संभावना
Advertisement

Alert: मध्य प्रदेश के मौसम में होगा बदलाव, इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में आने वाले 24 घंटे में बारिश की संभावना जताई है. 

फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है. आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के सात बारिश होने के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान से किसानों की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है. 

इन जिलों में बारिश की आशंका 
मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि मध्य प्रदेश के रीवा, जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चम्बल संभाग सहित खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, इंदौर, शाजापुर और आगर जिले में बारिश की आशंका जताई गई है. जबकि प्रदेश के बाकि जिलों में भी मौसम शुष्क बने रहने की संभावना है. 

दरअसल, मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिए हैं, जिससे मध्य प्रदेश और राजस्थान के तट पर एक चक्रवात बन रहा है, जिससे प्रदेश के वातावरण में नमी आ रही है. इसके अलावा भी प्रदेश में 2 और सिस्टम सक्रिए बने हुए हैं. जिससे प्रदेश में बारिश के आसार बने हुए हैं. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि गुरुवार दोपहर के बाद मौसम साफ हो जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कोरोना के 1712 नए मामले, एक्टिव केस 10,000 पार, CM ने दिए सख्ती के संकेत

पिछले 24 घंटे के दौरान इन जिलों में हुई बारिश 
पिछले 24 घंटे के दौरान भी मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. इनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, सागर, रायसेन, और छतरपुर जिले में कही बूंदाबांदी और कही बारिश हुई है. सबसे ज्यादा 6.2 मिलीमीटर बारिश सागर जिले में दर्ज की गई है.  

किसानों की बढ़ी चिंता
प्रदेश में पिछले कई दिनों में हुई रुक-रुककर बारिश की वजह से गेहूं की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है. वहीं, आगामी दो दिनों तक इसी तरह के बारिश के आसार है, जिसकी वजह से प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ गई है. किसानों का कहना है कि होली के पहले सप्ताह से गेहूं की कटाई भी शुरू हो जाएगी. लेकिन अगर बारिश होती है, तो फसल खेत में ही गिर जाएगी. जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए बड़ी खबर, इस तारीख से होगी चना, मसूर, सरसों की MSP पर खरीदी

WATCH LIVE TV

Trending news