अनलॉक से पहले लोगों के बीच सहयोग मांगने पहुंचे CM शिवराज के मंत्री, बोले- गलती हुई तो...
Advertisement

अनलॉक से पहले लोगों के बीच सहयोग मांगने पहुंचे CM शिवराज के मंत्री, बोले- गलती हुई तो...

अनलॉक से पहले मंत्री विश्वास सारंग भोपाल के न्यू मार्केट पहुंचे. 

 

 मंत्री विश्वास सारंग भोपाल के न्यू मार्केट पहुंचे.

प्रमोद शर्मा/भोपाल। 1 जून से पूरे मध्य प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है. कल से राजधानी भोपाल को भी अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, हालांकि भोपाल को पांबदियों के साथ खोला जाएगा. क्योंकि अनलॉक के बाद संक्रमण न फैले सरकार इसके पूरे प्रयास कर रही है. शिवराज सरकार में मंत्री विश्वास सारंग अनलॉक से पहले खुद राजधानी भोपाल के सबसे भीड़भाड़ वाले क्षेत्र न्यू मार्केट में पहुंचे. जहां उन्होंने मार्केट खोलने के पहले व्यापारी वर्ग को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और करवाने की समझाइश दी, साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो इसके लिए दुकानों के सामने गोले भी बनवाएं. 

अनलॉक में कोरोना गाइडलाइंस का हो पालन
घटते संक्रमण स्तर के बीच चरणबद्ध तरीके से भोपाल को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. ऐसे में अनलॉक के बाद संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहें है ताकि दोबारा संक्रमण का ग्राफ न बढ़े. इसी के चलते मंत्री विश्वास सारंग ने  न्यू मार्केट पहुंच कर व्यापारी वर्ग से बातचीत की और अनलॉक के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन ना हो, यह सुनिश्चित करने को कहा है.

मंत्री ने व्यापारियों से किया संवाद 
मंत्री सारंग ने आज न्यू-मार्केट में व्यापारी वर्ग को आमंत्रित कर एक जून से मार्केट खोलने के लिये कोरोना की नयी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने की समझाइश दी. उन्होंने कहा कि नयी गाइडलाइन के हिसाब से मास्क और सेनिटाइजर के उपयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. उन्होंने इस मौके पर विभिन्न दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वयं गोले भी बनाये. उन्होंने कहा कि सरकार जुर्माना या सख्ती करने के पक्षधर नहीं है, लेकिन आपको टीम का सहयोग करते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करना होगा.

अनलॉक में जनता का सहयोग जरूरी 
सारंग ने कहा कि लगभग डेढ़ माह बाद कोरोना कर्फ्यू पूर्ण होने पर क्रमबद्ध तरीके से मार्केट खोलने की प्रक्रिया एक जून से शुरू की जा रही है. जनता के सहयोग और आत्मानुशासन सहित सरकार के प्रयासों से हम कोरोना को नियंत्रित कर पाये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, कोरोना नियंत्रित हुआ है. इस पर नियंत्रण बना रहे और इसे जड़ से समाप्त किया जा सके, इसके लिये कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है. दुकानदारों को इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे. ग्राहक मास्क के बिना दुकानों में न आये। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिये यह अति आवश्यक है.

ये भी पढ़ेंः MP में अनलॉक होगी बस सेवा, परिहवन मंत्री ने दिए संकेत, जानिए कब से चलेगी बसें

WATCH LIVE TV

Trending news