डर के बीच जागी आस्थाः 'कोवैक्सीन' हो सफल, इसलिए महाकाल मंदिर में भस्मारती के साथ चढ़ाया दूध
Advertisement

डर के बीच जागी आस्थाः 'कोवैक्सीन' हो सफल, इसलिए महाकाल मंदिर में भस्मारती के साथ चढ़ाया दूध

उज्जैन में वैक्सीन लगाने के लिए 5 सेंटर तैयार किए गए हैं. यहां कुल 1,20,411 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले फेज में टीका लगाया जाएगा.

महाकाल मंदिर में विशेष पूजा करते पुजारी

उज्जैनः देश भर में 16 जनवरी से कोरोना पर वार के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो रही है. हर कोई उम्मीद लगा रहा है कि वैक्सीनेशन सफल हो और लोग फिर से सोशल डिस्टेसिंग और मास्क के बिना सड़कों पर घूमने लगे. वहीं वैक्सीन को लेकर कुछ लोगों में अभी भी अविश्वास है. इसे देखते हुए उज्जैन के महाकाल मंदिर में वैक्सीन की सफलता के लिए भस्मारती के साथ ही भगवान शिव पर दूध और जल चढ़ाकर उनका अभिषेक किया गया.

यह भी पढ़ेंः- MP में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण की शुरुआत, पहले चरण में 4 लाख 17 हजार हेल्थ केयर वर्कर्स को लगेगा टीका

कोवैक्सीन की सफलता के लिए विशेष अनुष्ठान
महाकाल मंदिर में वैक्सीन की सफलता और देश भर में आरोग्यता के लिए मंगल कामना की गई. यहां चार पंडितों ने मिलकर विशेष पूजन किया. महाकाल मंदिर के महेश पुजारी ने कहा कि भगवान महाकाल सभी को आरोग्यता प्रदान करें. कालों के काल महाकाल महामारी का हरण करें, इन्हीं कामना के साथ महाकाल मंदिर में पूजन किया गया है.

जिले में बनाए गए 5 सेंटर
आज से वैक्सीनेशन की शुरुआत देशभर में हुई, उज्जैन में भी वैक्सीनेशन के लिए 5 सेंटर बनाए गए हैं. जिनमें उज्जैन के आरडी गार्डी कॉलेज, जिला चिकित्सालय और नर्सिंग कॉलेज के साथ ही नागदा, महिदपुर और खाचरोद में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगेगी. पहले चरण में 1,20,411 लोगों को टीका लगेगा, इसके लिए वैक्सीन की पहली खेप उज्जैन पहुंचा दी गई है. पहला डोज लगने के 28 दिन बाद वैक्सीन का दूसरा डोज लगेगा. हर दिन 100 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी है.

यह भी पढ़ेंः- कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ में तुलसा तांडी को लगा पहला टीका

WATCH LIVE TV

Trending news