लापरवाही: पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को पिला दिया सैनिटाइजर, डॉक्टर समेत 3 सस्पेंड
Advertisement

लापरवाही: पोलियो ड्रॉप की जगह बच्चों को पिला दिया सैनिटाइजर, डॉक्टर समेत 3 सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक रविवार को 1 से 5 साल उम्र के 2,000 से ज्यादा बच्चे अपने माता-पिता के साथ सुबह शुरू किए गए राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे. 

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली. महाराष्ट्र के यवतमाल में एक चौकाने वाली घटना सामने आई है. यहां के घाटानजी के एक स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चों को पोलियो की खुराक की जगह हैंड सैनिटाइजर पिला दिया गया. मामले का खुलासा तब हुआ, जब कुछ बच्चों को उल्टियां और दूसरी परेशानी शुरू हुई. जिसके बाद बच्चों को पास के वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. फिलहाल मामले में कार्रवाई करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉक्टर, हेल्थकर्मी और आशा वर्कर को निलंबित कर दिया गया है. 

National Pension System: बुढ़ापे की जिंदगी आराम से काटना चाहते हैं तो खुलवाएं यह अकाउंट, होगा फायदा

जानकारी के मुताबिक रविवार को 1 से 5 साल उम्र के 2,000 से ज्यादा बच्चे अपने माता-पिता के साथ सुबह शुरू किए गए राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के तहत पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे. अधिकारियों के अनुसार, कुछ बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स के बजाय सैनिटाइजर पिलाया गया.

जिसकी वजह से कई बच्चों के बदन में ऐंठन होने के साथ उल्टी होने लगी. बच्चों को इस हाल में देखकर वहां  मौजूद माता-पिता और स्वास्थ्य कर्मियों में खलबली मच गई. सभी बच्चों को इलाज के लिए वसंतराव नाइक गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ले जाया गया. 

सुरक्षा और नियम-कानून की उड़ रहीं धज्जियां, पानी के टैंकरों से सप्लाई किया जा रहा है डीजल

हॉस्पिटल की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक इस समय सभी बच्चों की हालत स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है. उन्हें लगातार निगरानी में रखा जा रहा है. उनकी स्थिति के आधार पर ही उन्हें मंगलवार शाम तक डिस्चार्ज किया जाएगा.

VIDEO: एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग शादी, सात फेरे के बाद चंदू की हुईं हसीना और सुंदरी

सिर्फ चाय के सहारे 33 वर्षों से जिंदा है ये महिला, लोगों ने नाम रखा ''चाय वाली चाची", जानिए वजह

WATCH LIVE TV-

Trending news