सड़क पर आया कोरोना, पुलिस और डॉक्टर ने जंजीरों से बांधा!

कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. साथ में ब्लैक फंगस का ख़तरा भी बढ़ गया है. आप बिना वजह घर से ना निकले.

सड़क पर आया कोरोना, पुलिस और डॉक्टर ने जंजीरों से बांधा!
पुलिस का नया मॉडल

मंदसौर: कोरोना से खुद को बचाने के लिए लोगों को कोरोना नियम अपनाने के लिए लाख कोशिशें की जा रही है. 2 गज दूरी अपनाएं और हाथों को सैनिटाइज़ करें. चेहरे पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकालें. लेकिन ऐसे कुछ लापरवाह लोग भी है जो इन सभी बातों को दरकिनार कर बेपरवाह घूम रहे हैं. इसीलिए पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए एक नया तरीका अपनाया. पुलिस ने बाकायदा इसपर एक मॉकड्रिल भी की.

पुलिस का नया मॉडल
दरअसल मध्यप्रदेश के मंदसौर में ब्लैक फंगस और कोरोना से संक्रमित सड़क पर दिखाई दिया जिसे एक तरफ से पुलिस ने जबकि दूसरी तरफ से डॉक्टर ने रस्सियों से बांधकर पकड़ा. पुलिस ने यह अभिनव प्रयोग किया. कोरोना और ब्लैक फंगस का रूप धर के एक पुलिसकर्मी सड़क पर घूमता दिखाई दिया. जिसे एक तरफ से डॉक्टर और दूसरी तरफ से पुलिसकर्मी ने रस्सियों से बांधकर रखा था.

लोगों को जागरुक किया
सड़क पर घूमते कोरोना ने सड़क से गुजरने वाले लोगों को रोककर उन्हें घर में रुकने और बाहर निकलने पर कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक किया. उनके हाथ सेनेटाइस करवाएं और बिना मास्क वाले लोगों को मास्क भी वितरित किए.

कोरोना का मॉडल
रक्षित निरीक्षक विजय कांत शुक्ला ने बताया कि कोरोनावायरस के प्रति लोगों में जागरूकता लाने और बचाव के तरीकों को अपनाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एक कोरोना का मॉडल बनाया गया. यह मॉडल कोरोना लोगों को पकड़ रहा है. और पकड़कर समझा रहा है कि देखिए कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. साथ में ब्लैक फंगस का ख़तरा भी बढ़ गया है. आप बिना वजह घर से ना निकले. उनको सैनिटाइज करवा रहे है. डबल मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं. साथ ही अपनी तरफ से हम मास्क भी वितरित कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: प्रदेश की राजधानी और झीलों के शहर में बूंद-बूंद के लिए तड़प रहे लोग, 3 दिन में एक बार नहाते हैं.

WATCH LIVE TV