MP में शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर, इन जिलों में 24 घंटे में अतिवर्षा का अलर्ट
Advertisement

MP में शुरू हुआ झमाझम बारिश का दौर, इन जिलों में 24 घंटे में अतिवर्षा का अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. 

एमपी में बारिश का अलर्ट

भोपालः मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर सक्रिए हो गया है. प्रदेश के कई अंचलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसके चलते प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में रीवा, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि ग्वालियर-चंबल संभाग के सभी जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना और बारिश का अलर्ट पहले से ही जारी है. 

इसके अलावा सागर, बैतूल, रायसेन और मालवाचंल के जिलों में भी अब मानसून सक्रिय हो रहा है. मौसम विभाग में प्रदेश के कुछ जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार की संभावना जताई जा रही है. रविवार को खंडवा जिले में आकाशीय बिजली गिरी. जिसकी चपेट में खेत में काम कर रहे 12 मजदूर आ गए थे. ऐसे में बारिश के अलर्ट को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है. 

मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि वर्तमान में हवाओं का रुख दक्षिण-पूर्वी है, जिसके कारण हवा की रफ्तार तेज है और मौसम में नमी बढ़ रही है. मानसून ट्रफ सागर, गुना, रतलाम के ऊपर से होकर गुजर रही है, जिसका असर ग्वालियर-चंबल पर हो रहा है. 20 जुलाई को नया सिस्टम सक्रिय हो रहा है जिसके कारण नमी बढ़ेगी और बारिश में तेजी आएगी. 

बुंदेलखंड में जमकर बरसे बदरा 
बुंदेलखंड अंचल के सभी जिलों में भी सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ में जोरदार बारिश हुई है. जबकि बुंदेलखंड के ग्रामीण अंचल में भी बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार हवाओं का रुख बदलने के साथ ही मौसम बदलना शुरू हो गया है, जिसके चलते प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह से सक्रिए हो चुका है. 

ये भी पढ़ेंः इस वित्त वर्ष में पहली बार शिवराज सरकार ने लिया 2 हजार करोड़ का कर्ज, कहा-इसकी जरूरत

WATCH LIVE TV

Trending news