MP Board: जानिए कब आएगा 12वीं का नया शेड्यूल, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 12वीं की परीक्षा को मई तक स्थगित करने की बात कही थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि 12वीं की परीक्षा का नया शेड्यूल दो से तीन दिन में जारी कर दिया जाएगा. 

MP Board: जानिए कब आएगा 12वीं का नया शेड्यूल, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट
फाइल फोटो.

भोपाल: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. जबकि 12वीं की परीक्षा जून के पहले सप्ताह से आयोजित कराने का फैसला लिया गया है. ऐसे में 12वीं के छात्र बोर्ड द्वारा जारी किए जाने वाले नए टाइम टेबल का इंतजार कर रहे हैं. ताकी उन्हें पता चल सके कि किस दिन कौन से विषय का पेपर है.

MP Corona Live Update: 19 अप्रैल को 79 मौतें; कोरोना भगाने उज्जैन कलेक्टर ने मंदिर में चढ़ाई शराब

बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने 12वीं की परीक्षा को मई तक स्थगित करने की बात कही थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि 12वीं की परीक्षा का नया शेड्यूल दो से तीन दिन में जारी कर दिया जाएगा. लेकिन आज एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत चुका है और परीक्षा का नया टाइम टेबल भी नहीं जारी हुआ है. 

बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 12वीं का नया शेड्यूल अप्रैल के बजाय मई में जारी में किया जाएगा. क्योंकि प्रदेश में जिस तरह से कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. उसे देखते हुए बोर्ड अभी भी जून के पहले सप्ताह से 12वीं की परीक्षा को आयोजित कराने पर सोच-विचार कर रहा है.

MP: ओपन बुक पैटर्न से होंगी UG/PG फाइनल ईयर की परीक्षाएं, जल्द जारी होगा आदेश

इधर, बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षा को नहीं आयोजित कराने पर भी विचार किया जा रहा है. मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि 10वीं के छात्रों का फाइनल रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन से तैयार किया जा सकता है. हालांकि इस पर अभी अंतिम मुहर नहीं लगी है. 

WATCH LIVE TV