MP में भरे जाएंगे प्रोफेसर के एक हजार पद, जानिए पुलिस और अन्य भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स

इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही प्रदेश के 517 कॉलेजों में से 200 कॉलेजों को हाईटेक करेगी. इसके लिए सरकार की तरफ से तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. 

MP में भरे जाएंगे प्रोफेसर के एक हजार पद, जानिए पुलिस और अन्य भर्तियों से जुड़ी डिटेल्स
उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव

भोपाल: मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा में सुधार के लिए प्रोफेसर्स के एक हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस बात की जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने दी. उन्होंने कहा कि इन पदों पर भर्तियों के लिए जल्द ही आवेदन किए जाएंगे. इसलिए जो अभ्यर्थी असिस्टेंट प्रोफेसर की नौकरी की तलाश कर रहे हैं. वे मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट चेक करते रहें, ताकि भर्ती से जुड़ी कोई डिटेल्स न छूटने पाए.

करवाचौथ के दिन साजिशः 17 साल छोटे प्रेमी के साथ भागी 35 साल की महिला, एक बच्चा साथ लिया, दूसरे को छोड़ा

इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही प्रदेश के 517 कॉलेजों में से 200 कॉलेजों को हाईटेक करेगी. इसके लिए सरकार की तरफ से तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों में बढ़ रहे डिप्रेशन को कम किया जा सके, इसके लिए स्कूलों में काउंसलिंग भी कराई जाएगी.

दिवाली बाद छात्रों को प्रवेश का मिलेगा एक और मौका
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से अभी तक अधिकतर बच्चे उच्च शिक्षा में एडमिशन नहीं ले पाए हैं. जिन्हें ध्यान में रखकर दिवाली बाद एडमिशन के लिए 6 वें चरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इसके लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया जाएगा.

एक बच्ची है तो हर महीने मिलेंगे 500 रुपए, जानिए CBSE की इस स्कॉलरशिप के बारे में

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव प्रचार के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नई भर्तियां करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि उपचुनाव बाद प्रदेश में टीचर, पुलिस सहित कई विभागों में नियुक्तियां की जाएंगी. हालांकि पुलिस और अन्य विभागों में भर्तियां कब शुरू होंगी इसको लेकर उच्च शिक्षा मंत्री की तरफ से कोई डेट नहीं बताई गई है और न भर्तियों की संख्या के बारे में बताया गया है. 

ये भी पढ़ें-

Exclusive Video: हार के सवाल पर बोलीं इमरती देवी, हारी नहीं, मैं तो जीती हूं​

मालवा, बुंदेलखंड, महाकौशल और ग्वालियर में BJP का झंडा, चंबल में फीके पड़े सिंधिया​

SSC ने क्लर्क सहित कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई​

Watch Live TV-