कोरोना वैक्सीन पर MP के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कही ये जरूरी बात
Advertisement

कोरोना वैक्सीन पर MP के स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कही ये जरूरी बात

कोरोना वैक्सीन पर मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. 

प्रभुराम चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री, मध्य प्रदेश (फाइल फोटो)

दमोहः मध्य प्रदेश में एक तरफ तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ वैक्सीनेशन में भी तेजी लाई गई है. कोरोना संक्रमण के बीच कुछ शहरों से खबरें आ रही हैं कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोगों में संक्रमण फैल रहा है. जिससे लोगों की चिंता बढ़ रही है. हालांकि इस मुद्दे पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद लोगों को डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है. 

वैक्सीन लगवाने के बाद चिंता न करें लोग 
दमोह पहुंचे मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी होने से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने का काम कर रही है, इससे शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जो कोरोना से लड़ने की ताकत देती है. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि वैक्सीनेशन प्रोग्रोम के बाद अच्छे रिजल्ट सामने आ रहे है. इसलिए डरने की जरूरत नहीं और 45 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोग कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज जरूर लगवाएं. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके इसलिए सरकार ने वैक्सीनेश का काम तेज किया है. 

ये भी पढ़ेंः हो जाएं सावधान: सर्दी-जुकाम और बुखार नहीं अब ये दिक्कतें हैं कोरोना संक्रमण की नई पहचान

जांच के लिए दिल्ली भेजी गई रिपोर्ट 
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इंदौर में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, ऐसे में उन लोगों की जांच के सैंपल फिर से दिल्ली भेजे गए हैं. जिनमें से अंधिकाश लोग ठीक भी हो गए हैं. लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं. 

24 घंटे में मिले 4,043 मरीज 
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 4,043 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि कल 13 लोगों की मौत हो गई. राज्य में पॉजिटिविटी रेट 12% पहुंच गया है. अब तक प्रदेश में कोरोना से कुल 4086 लोगों की मौत हो चुकी है. भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर के बाद अब बड़वानी, उज्जैन और उमरिया में 100 से अधिक केस मिले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को एक बार फिर जोर देकर कहा कि हम संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं. लेकिन स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल  हुई तो लॉकडाउन लगाना अंतिम विकल्प होगा.

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 12%, CM शिवराज ने लॉकडाउन को लेकर कही बड़ी बात

WATCH LIVE TV

Trending news