MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध! ग्वालियर में चाइल्ड प्रोटेक्शन होम से ऐसे फरार हुए 5 बच्चे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2282922

MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध! ग्वालियर में चाइल्ड प्रोटेक्शन होम से ऐसे फरार हुए 5 बच्चे

Gwalior News: एमपी के ग्वालियर जिले के चाइल्ड प्रोटेक्शन होम से एक बार फिर बच्चों के फरार होने की खबर सामने आई है. बता दें कि इससे 6 महीने पहले भी बच्चे फरार हुए थे. 

MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध! ग्वालियर में चाइल्ड प्रोटेक्शन होम से ऐसे फरार हुए 5 बच्चे

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित चाइल्ड प्रोटेक्शन होम की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लगी है. बता दें कि यहां पर 5 बच्चे फरार हो गए हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि भागने वाले बच्चों में एक पर हत्या का आरोप लगाया है. 6 महीने पहले भी यहां पर बच्चों के भागने की खबर सामने आई थी. 

ऐसे हुए फरार
जानकारी के अनुसार पांचों बच्चे एक के बाद एक शौचालय की दीवार फांद कर सड़क की ओर भाग गये. पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से पांचों फरार बाल अपचारियों के भागने की दिशा का पता लगा रही है. बताया गया कि फरार हुए बच्चों में एक पर हत्या का आरोप है. जबकि चार पर चोरी के मामले में बंद थे. घटना के बाद थाटीपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे  छह महीने पहले भी यहां से 7 बाल अपचारी भाग निकले थे. वे बहुचर्चित छात्र हत्याकांड में आरोपी थे.

मचा हड़कंप 
यह घटना ग्वालियर के पॉश और सुरक्षित इलाके गोविंदपुरी स्थित बाल संप्रक्षण गृह (चाइल्ड प्रोटेक्शन होम) में सुबह में हुई थी. यहां के केयरटेकर को जब बच्चे नहीं दिखे तो उसने पहले खुद उनकी तलाश की और फिर इस घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

अक्षरा यादव हत्याकांड 
इससे 6 महीने पहले जनवरी में भी 7 बाल अपचारी बाल संप्रेक्षण गृह से फरार हो गए थे. फरार हुए अपचारियों में से तीन अपचारी 16 साल की छात्रा अक्षरा यादव हत्यकांड में नामजद थे.

पहले भी सामने आया है मामला 
मध्य प्रदेश के मुरैना में भी इससे पहले भी ऐसा मामला सामने आया था. बता दें कि यहां पर बाल संप्रेक्षण गृह (child observation home) से 08 बच्चे फरार हो गए थे. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बच्चे बाथरूम की खिड़की को तोड़कर फरार हुए थे. 

Trending news