MP Police Bharti: क्या जून में होगी परीक्षा? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 अप्रैल को होने वाली थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया है. 

MP Police Bharti: क्या जून में होगी परीक्षा? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. इसकी वजह से 8वीं तक के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं, बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं. साथ ही मध्य प्रदेश पुलिस में होने वाली 4000 पदों की लिखित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है.

MP Corona Live Update: 26 हजार में बिक रहा रेमडेसिविर; कोरोना पॉजिटिव महिला ने स्वस्थ शिशु को दिया जन्म

मध्य प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 अप्रैल को होने वाली थी. लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इसे निरस्त कर दिया गया है. अभी तक परीक्षा को लेकर कोई प्रोफेशन एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से कोई ऐलान नहीं किया गया है और न ही मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से कोई जानकारी दी गई है. 

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह परीक्षा अब जून के पहले या आखिरी सप्ताह में आयोजित की जा सकती है. क्योंकि मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 12वीं की परीक्षा भी जून में आयोजित की जाएगी. 

Ground Report: बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और खस्ताहाल सिस्टम का जीता-जागता नमूना है शहडोल मेडिकल कॉलेज

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की तरफ से 4000 पदों पर कॉन्स्टेबल और रेडियो कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी में जारी किया गया था. जबकि ऑनलाइन  आवेदन फरवरी 2021 तक भरे गए थे.

WATCH LIVE TV