अतिक्रमण हटाने पहुंचा नपा का अमला, विरोध करते हुए JCB पर चढ़ गई महिलाएं, कर दिया ट्रैफिक जाम
X

अतिक्रमण हटाने पहुंचा नपा का अमला, विरोध करते हुए JCB पर चढ़ गई महिलाएं, कर दिया ट्रैफिक जाम

धार शहर के मुख्य मार्गों पर फुटपाथ पर लगी अवैध दुकानों को आज नगर पालिका अमले ने हटाने की कार्रवाई शुरू की.

अतिक्रमण हटाने पहुंचा नपा का अमला, विरोध करते हुए JCB पर चढ़ गई महिलाएं, कर दिया ट्रैफिक जाम

कमल सोलंकी/धार: धार शहर के मुख्य मार्गों पर फुटपाथ पर लगी अवैध दुकानों को आज नगर पालिका अमले ने हटाने की कार्रवाई शुरू की. इस दौरान धार के टीवीएस वाणी चौराहा, रोटरी क्लब क्षेत्र से अतिक्रमण मुहिम चलाई गई. जहां रोटरी क्लब किनारे अवैध रूप से लगाई गई दुकानों को जेसीबी के माध्यम से नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा तोड़ कर हटाया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में छोटे दुकानदार का विरोध शुरू हो गया. अतिक्रमण मुहिम जब घोड़ा चौपाटी क्षेत्र तक पहुंची तो फुटपाथ पर लगी दुकानों के छोटे दुकानदारों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

MP उपचुनावः BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, तोमर-सिंधिया सहित इन नेताओं को मिली जगह

सड़क पर देने लगे धरना
विरोध के साथ ही दुकानदार सड़क पर धरना देकर बैठ गए और नगर पालिका की कार्यवाही को भेदभाव पूर्ण बताते हुए सारे अतिक्रमण हटाने की मांग करने लगे. लोगों का आरोप था कि हम गरीबों पर कार्रवाई कर हमारी रोजी-रोटी छीन रहे हैं तथा बड़े-बड़े अतिक्रमणकारियों को छोड़ रहे हैं.

महिलाएं चढ़ गई जेसीबी पर
नगर निगम की कार्रवाई के दौरान आक्रोशित महिलाएं नगरपालिका की जेसीबी पर चढ़ गई और विरोध प्रदर्शन करने लगी. जिनको बाद में लोगों ने जेसीबी से उतारा व समझाइश दी गई. वहीं नगरपालिका कर्मचारियों के साथ मौजूद अधिकारी कर्मचारी उग्र लोगों को समझाने की लगातार कोशिश करते रहे. करीब 2 घंटे तक चले इस हंगामे को जैसे-तैसे प्रशासन ने पुलिस बल की मौजूदगी में शांत किया. सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी के अनुसार पिछले 3 दिनों से हम फुटपाथ पर अतिक्रमण किए हुए लोगों को नोटिस दे रहे थे. लेकिन लोगों ने नहीं सुनी जिसको लेकर आज यह कार्रवाई करना पड़ी.

MP में अब E-FIR: घर बैठे पुलिस में दर्ज कर सकेंगे शिकायत, यहां जानिए पूरी डिटेल

ट्रैफिक हुआ जाम
इस कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश करने लगी थी. वही फुटपाथ पर दुकान लगाए महिला पुरुषों का क्रोध बढ़ता गया और उन्होंने घोड़ा चौपाटी मुख्य मार्ग पर भीड़ लगाकर कुछ समय के लिए रास्ता रोक दिया और जमकर नारेबाजी करने लगे. मुख्य मार्ग पर धरना देकर बैठे आक्रोशित लोगों की वजह से काफी देर तक इंदौर मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई थी. आपको बता दें पिछले 10 महीने से धार नगरपालिका में अभी तक नगर पालिका सीएमओ की पदस्थापना नहीं हुई है. नगर पालिका प्रभारी तीनों के भरोसे चल रही है. वहीं सिटी मजिस्ट्रेट प्रशासक की भूमिका निभा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news