आंदोलन नहीं बातचीत से ही निकलेगा रास्ता, किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री तोमर का बयान

किसान आंदोलन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है.   

आंदोलन नहीं बातचीत से ही निकलेगा रास्ता, किसान आंदोलन पर कृषि मंत्री तोमर का बयान
नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय कृषि मंत्री (फाइल फोटो)

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः दिल्ली में किसान आंदोलन से जुड़े नेता एक बार फिर सक्रिए हो रहे हैं और किसान आंदोलन एक बार फिर तेज होता नजर आ रहा है. संसद सत्र के दौरान किसान संगठनों के द्वारा जंतर मंतर पर समानांतर संसद चलाए जाने को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया है. 

बातचीत ही रास्ता 
दिल्ली में किसान संगठनों द्वारा जंतर मंतर हो रहे प्रदर्शन को लेकर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ''देश में संसद एक होती है, जिसे जनता चुनती है, किसान संगठनों का आंदोलनरत रहना है निरर्थक है. हम पहले भी कई बार कह चुके हैं कि किसान संगठन आंदोलन का रास्ता छोड़कर बातचीत का रास्ता अपनाएं. सरकार हर तरह की बातचीत के लिए तैयार है. इसलिए किसान संगठनों से वह फिर कहना है चाहते हैं कि वह बातचीत लिए आगे आए''
  
नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान नेता राकेश टिकैत के बिना शर्त के बातचीत के बयान पर कहा कि, हम पहले भी कह चुके हैं और फिर कह रहे हैं कि हम बातचीत करने को है तैयार है. लेकिन आंदोलन समस्या का हल नहीं है. इससे पहले कल भी कृषि मंत्री ने यही बात कही थी उन्होंने कहा था कि ''किसान संगठनों को बातचीत के लिए खुले मन से आना चाहिए, सरकार इसके लिए पूरी तरह तैयार है. अगर कृषि कानूनों में कोई परेशानी है तो सरकार उसके समाधान के लिए तैयार है. वैसे ये कानून किसानों के हित में हैं और फायदेमंद हैं'' दरअसल, नए कृषि कानूनों को लेकर किसान संगठन फिर से आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली के जंतर-मंतर पर संसद के दौरान भी किसान संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. 

वहीं ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ी मीराबाई चानू के पदक जीतने पर नरेंद्र सिंह तोमर ने उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के पदक जीतने से भारत का मान बढ़ता है. हमें अपने खिलाड़ियों का प्रोत्साहन करना चाहिए. हालांकि इस दौरान पेगासस मामले के लेकर पूछे गए सवाल को उन्होंने टाल दिया. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस को फिर आई 'बागियों' की याद, इमरती देवी सहित इन नेताओं को दिया घर वापसी का ऑफर

WATCH LIVE TV