क्या कमलनाथ की जगह कोई और बनेगा प्रदेश अध्यक्ष! इस वजह से शुरू हुए कयास
Advertisement

क्या कमलनाथ की जगह कोई और बनेगा प्रदेश अध्यक्ष! इस वजह से शुरू हुए कयास

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनाव से पहले एमपी कांग्रेस के लिए चुनाव होने वाले हैं. जिसके मुताबिक प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष 20 अगस्त के पहले तय हो जाएगा. 

सांकेतिक फोटो

भोपाल: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन चुनाव से पहले एमपी कांग्रेस के लिए चुनाव होने वाले हैं. पीसीसी के संगठन चुनाव कराने के लिए AICC से भेजे गए प्रोर्विंशियल रिटर्निंग ऑफीसर (पीआरओ) रामचंदर खुंटिया ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. जिसके मुताबिक प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष 20 अगस्त के पहले तय हो जाएगा. 

MP के ओलावृष्टि से पीड़ित किसानों को मिली बड़ी सौगात, CM शिवराज ने ट्रांसफर की राहत राशि

कांग्रेस सदस्यता अभियान और संगठनात्मक चुनाव को लेकर निर्वाचन अधिकारी रामचंद्र खुटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का चुनाव होना है. इसके पहले राज्यों की जिला और प्रदेश इकाइयों के चुनाव की प्रक्रिया पूरी होना है. मध्य प्रदेश में  21 जुलाई से 20 अगस्त 2022 के बीच प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कर लिए जाने का कार्यक्रम बनाया गया है.

इन्हें मिली जिलों की जिम्मेदारी
चुनाव का कार्यक्रम घोषित करते हुए खुंटिया ने अपने सहयोगी एपीआरओ चक्रवर्ती शर्मा, तरुण त्यागी और क्रांति शुक्ला को जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है. शुक्ला के पास ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड के 25 जिलों का प्रभार रहेगा तो त्यागी के पास भोपाल, विदिशा, छिंदवाड़ा, जबलपुर सहित 22 जिलों का प्रभार दिया गया है. चक्रवर्ती शर्मा के पास उज्जैन, मंदसौर, इंदौर, धार, झाबुआ सहित 21 जिलों का प्रभार दिया है.

बेबस पति की एसपी से गुहार: बीवी सुंदर है, साथ नहीं रहना चाहती, मुझे मेरी पत्नी वापस चाहिए...!

यह है पूरा कार्यक्रम
1 नवम्बर से 31 मार्च तक मेम्बरशिप चलेगी
1 से 15 अप्रेल के बीच जारी होगी मेंबरशिप सूची
16 मई से 31 मई तक ब्लॉक और प्राइमरी कमेटी का इलेक्शन
1 जून से 20 जुलाई तक जिला कांग्रेस अध्यक्ष, कमेटी का चुनाव
21 जुलाई 20 अगस्त तक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया होगी
21 अगस्त से 20 सितम्बर तक आईसीसी अध्यक्ष और वर्किंग कमेटी का होगा चुनाव

WATCH LIVE TV

Trending news