इस गांव में हो रही थीं बेधड़क शादियां, अब लगभग हर घर में सर्दी, खांसी के मरीज

ग्वालियर के भितरवार सर्कल का ईटमा गांव जहां 3 दिन पहले तक उनके लिए कोरोना मजाक था. अब यह गांव कोरोना हॉट स्पॉट बना हुआ है.

इस गांव में हो रही थीं बेधड़क शादियां, अब लगभग हर घर में सर्दी, खांसी के मरीज

ग्वालियर: कोरोना वायरस से हर कोई परेशान है, जरा सी लापरवाही कब गंभीर बीमारी का रुप लें ले कोई बता नहीं सकता. ऐसा ही ग्वालियर के भितरवार सर्कल का ईटमा गांव, है जहां 3 दिन पहले तक उनके लिए कोरोना मजाक था. अब यह गांव कोरोना हॉट स्पॉट बना हुआ है. यहां सिर्फ एक दिन की सैंपलिंग में 80 से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं.

अच्छी राजनीति: कोरोना से जंग में BJP-कांग्रेस साथ-साथ, अस्पतालों में बढ़े बेड, ऑक्सीजन प्लांट भी लगेगा

डर का माहौल
लगातार संक्रमण मरीजों के मिलने से गांव में दहशत का माहौल है. कोरोना के डर से लोगों ने घर से निकलना बंद कर दिया है. हर घर में सर्दी, खांसी-जुकाम के मरीज हैं. सिर्फ 3 दिन में ही गांव के लोग मास्क पहनना और घर में भी सोशल डिस्टेंस का पालन करना सीख गए हैं.

गांव का हैंडपंप सूना
जिस गांव में हैंडपंप पर सुबह-शाम पानी भरने के लिए महिलाओं, बच्चों की भीड़ लगती थी, वह अब सूना पड़ा है, क्योंकि उसके पास ही संक्रमित मिले हैं. गांव के रास्तों को प्रशासन ने सील कर दिया है. एक भी घर ऐसा नहीं बचा है, जहां यह सर्दी, खांसी नहीं पहुंची हो.

शादियों की वजह से यह हालात
शहर से इस गांव की दूरी करीब 50 किलोमीटर है. यहां 10 दिन पहले तक शादियां हो रही थीं. नतीजा, कोविड संक्रमण ने पूरे गांव को संक्रमण की चपेट में ले लिया. शादियां और उसमें नाचते गाते लोग कोरोना के सुपर स्प्रेडर बन गए.

एक ऑक्सीफ्लोमीटर को 7 हजार में बेच रहा था कांग्रेसी, ज्यादा होशियारी ने पहुंचा दिया जेल

पुलिस का पहरा, गलियां सुनसान
गांव में कोरोना की इतनी दहशत है कि सुबह से लेकर शाम तक गांव की सड़कें, गलियां सुनसान रहती हैं. एक साथ इतने संक्रमित आने के बाद प्रशासन ने गांव का आसपास के गांव से संपर्क काट दिया.

WATCH LIVE TV