शराब की जगह दूध! नई आबकारी नीति के खिलाफ कांग्रेस नेता नूरी खान का अनोखा प्रदर्शन
Advertisement

शराब की जगह दूध! नई आबकारी नीति के खिलाफ कांग्रेस नेता नूरी खान का अनोखा प्रदर्शन

मध्यप्रदेश में नयी आबकारी नीति पर मंगलवार को उज्जैन में जमकर हंगामा हुआ. शराब की नयी नीति के विरोध में महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान केडी गेट स्थित देशी मदिरा की दुकान पर ताला लगाने पहुंच गई. 

शराब की जगह दूध! नई आबकारी नीति के खिलाफ कांग्रेस नेता नूरी खान का अनोखा प्रदर्शन

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मध्यप्रदेश में नयी आबकारी नीति पर मंगलवार को उज्जैन में जमकर हंगामा हुआ. शराब की नयी नीति के विरोध में महिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान केडी गेट स्थित देशी मदिरा की दुकान पर ताला लगाने पहुंच गई. इस दौरान भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने नूरी से ताला छीनकर रोक दिया. यहां नूरी ने शिवराज सरकार की नई आबकारी नीति का विरोध अनोखे अंदाज में दूध बांटकर किया. कार्यकर्ताओं ने भी सरकार के खिलाफ नारे भी लगाएं.

क्षिप्रा शुद्धिकरण के लिए जल सत्याग्रह करते हुए डूबते-डूबते बचीं कांग्रेस नेता नूरी खान! समर्थकों ने बचाई जान

यहां मौके पर करीब 6 थानों का पुलिस बल 4 सीएसपी रेंज के अधिकारियों की मौजूदगी में ये प्रदर्शन हुआ. सभी अधिकारी लॉ आर्डर मेंटेन करने के लिए आम जनता की सुरक्षा में तैनात रहे. नूरी शराब दुकान पर ताला लगाने वाली थी, लेकिन पुलिस ने महिला फोर्स के दम पर ताला छुड़वा लिया. आपको बता दें कि पूरे मामले में सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने कहा कि नूरी खान ने इस प्रदर्शन की कोई परमिशन नहीं ली थी. उनके खिलाफ कोविड नियम के उल्लंघन व अन्य कारणों में कड़ी कार्यवाई की जाएगी.

गरीबों को बर्बाद कर रही शिवराज सरकार
नूरी खान ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की मदमस्त सरकार नई आबकारी नीति लेकर आई है. प्रदेश में जहरीली शराब से करीब 60 मौत हुई हैं. जहरीली शराब की बिक्री तो सरकार रोक नहीं पाई, लेकिन नई नीति लाई है. घर में बार बनवाना चाह रही है. सरकार सुपर मार्केट में शराब बेचना चाह रही है. ये योजना गरीब व युवा वर्ग को बर्बाद करने की है. जिला महिला कांग्रेस विरोध करने उतरी है. हम इसका विरोध आगे भी जारी रखेंगे और प्रदेश की जनता को बर्बाद नहीं होने देंगे. मैं कार्यकताओं संग ताला लगाने आई थी लेकिन पुलिस ने लगाने नहीं दिया.

मजार हटाने के मामले पर छिड़ी सियासत, Congress ने कहा 'साध्वी प्रज्ञा मुद्दों से भटका रहीं'

बिना परमिशन प्रदर्शन कार्रवाई होगी
सीएसपी पल्लवी शुक्ला ने कहा कि नई शराब नीति को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान ने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन किया है. जिसमें केडी गेट क्षेत्र की दुकान को बंद करने की कोशिश में कार्यकार्यता थे, लेकिन उनके इस प्रयास को विफल कर दिया गया है. इन्होंने प्रदर्शन की कोई परमिशन नहीं ली गई थी. उसको ध्यान में रखते हुए प्रदर्शन में कोविड नियम उल्लंघन व अन्य कारणों के चलते सख्त कार्रवाई सुनिश्चित है.

WATCH LIVE TV

Trending news