सड़क पर पन्ना राज घराने की संपत्ति की लड़ाई, राजमाता की शिकायत पर महारानी जीतेश्वरी अरेस्ट
Advertisement

सड़क पर पन्ना राज घराने की संपत्ति की लड़ाई, राजमाता की शिकायत पर महारानी जीतेश्वरी अरेस्ट

पन्ना राज परिवार 10 एकड़ में फैले महल में रहता है. इसे पन्ना में राज मंदिर पैलेस के नाम से जाना जाता है. परिवार की संपत्ति पन्ना, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और भोपाल समेत देश के दूसरे राज्यों में है.

पुलिस गिरफ्त में महारानी जीतेश्वरी देवी

पीयूष शुक्ला/पन्ना: हीरा खदानों के मालिक पन्ना राज परिवार में संपत्ति विवाद एक बार निकलकर सामने आया है. दो दशक पुराने इस मामले में परिवारिक सदस्य फिर आमने-सामने हैं. राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी, उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह, बेटी छत्रसाल और अन्य लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, घर में अवैध प्रवेश, गाली-गलौज, धमकी सहित कई धाराओं में मामला दर्ज किया है. इस मामले में जीतेश्वरी देवी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. हालांकि महाराजा की मौत के बाद कुछ दिनों तक शांति थी, लेकिन विवाद फिर से उठ खड़ा हुआ है. इस मामले में जीतेश्वरी देवी को जमानत नहीं मिली है.

गिरफ्तारी पर जीतेश्वरी देवी ने कहा कि महाराज की बीमारी का फायदा उठाकर उनके साथ ऐसा किया जा रहा है. छोटे मामले को बड़ा तूल दिया जा रहा है. उन्होंने इसे झूठी और बदले की कार्रवाई बताया है. उन्होंने कहा है कि साजिश के तहत कार्रवाई की जा रही है. जीतेश्वर देवी ने कहा कि मेरे पति बीमारी से जूझ रहे हैं. 

फिर उठा ढाई-ढाई साल CM के फॉर्मूले का मुद्दा, सिंहदेव बोले-जीवन में संभावनाएं बनी रहती हैं

जून 2021 में दर्ज कराया था मामला
इस मामले में पन्ना एसपी धर्मराज मीणा का कहना है कि पन्ना राजमाता दिलहर कुमारी के जून 2021 में शिकायत दी थी. इस मामले में अपराधी को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसमें कई अन्य आरोपी हैं. आज एक और आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. विधिवत मेडिकल करवाकर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. मामला अभी विवेचना आधीन है.

किन धाराओं में हुआ मामला दर्ज
पन्ना न्यायालय में पेश होने के बाद महारानी जीतेश्वरी देवी की जमानत याचिका खारिज हो गई है. उन्हें जेल भेज दिया गया है. उनके वकील ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि संपत्ति के विवाद को आपराधिक झगड़ा बनाने की मंशा से यह मामला दर्ज किया गया है. पन्ना महारानी के पति महाराज राघवेंद्र सिंह जुदेव, उनकी दोनों बेटियों और उनके पुत्र छत्रसाल के ऊपर धारा 148, 149, 294, 323, 506B, 458, 25-27 आर्म्सएक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है. सीजेएम कोर्ट से जमानत याचिका खारिज कर दी गई है. अब डीजे कोर्ट में कल याचिका दाखिल की जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की बसपा विधायक रामबाई के पति की जमानत, जताई नाराजगी

10 एकड़ के महल में रहता है राज परिवार
महारानी की गिरफ्तारी के बाद से पन्ना कोतवाली थाने में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. पन्ना राज परिवार 10 एकड़ में फैले महल में रहता है. इसे पन्ना में राज मंदिर पैलेस के नाम से जाना जाता है. परिवार की संपत्ति पन्ना, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और भोपाल समेत देश के दूसरे राज्यों में है.

राघवेंद्र सिंह को हो चुकी है एक साल की जेल
आपको बता दें कि संपत्ति को लेकर पन्ना राज घराने में बीते दो दशक से झगड़ा चल रहा है. कई बार ऐसी मारपीट, गाली-गलौज और संपत्ति हड़पने के आरोप लगते और लगाते रहे हैं. मां दिलहर कुमारी की रिपोर्ट/शिकायत पर बेटा राघवेंद्र एक वर्ष तक तिहाड़ जेल में बिता चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news