लॉकडाउन में बिना मास्क के निकला युवक, पुलिस ने पहले मास्क पहनवाया, फिर दी यह सजा, VIDEO हुआ वायरल

लॉकडाउन में बाहर निकलने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती बरत रही है. 

लॉकडाउन में बिना मास्क के निकला युवक, पुलिस ने पहले मास्क पहनवाया, फिर दी यह सजा, VIDEO हुआ वायरल
पुलिस ने लगवाई उठक बैठक
Play

शिवपुरीः मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाया गया है. शिवपुरी जिले में नवरात्रि पर लगने वाले बलारपुर का मेले के आयोजन पर भी इस बार रोक लगा दी गई है. शिवपुरी जिले में भी लॉकडाउन लागू है. इसके बाद भी लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं. शिवपुरी में जब एक युवक बिना मास्क लगाए घूमते हुए पाया गया तो पुलिस ने उसे उठक बैठक लगवाई. 

दरअसल, शिवपुरी के भौंती कस्बे के बाजार में एक युवक बिना मास्क लगाए घूम रहा था. ड्यूटी पर तैनात थाना प्रभारी पूनम सविता ने जब युवक से मास्क न लगाने का कारण पूछा तो उसके पास कोई जवाब नहीं था. ऐसे में पुलिस ने पहले तो उसे मास्क लगवाया. फिर थाना प्रभारी ने युवक से उठक बैठक लगवाई. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

शिवपुरी में बनाई गई ओपन जेल 
दरअसल, शिवपुरी जिले में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. प्रशासन ने लोगों को बाहर निकलने पर मास्क लगाना आवश्यक किया गया है. जिसके लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. लेकिन इसके बाद भी कई लोग लापरवाही बरत रहे हैं. मानने को तैयार नहीं है. जिसके चलते पुलिस ने एक ओपन जेल भी बनाई है. जो लोग बेवजह बाहर घूमते पाए जा रहे हैं, उन्हें इस जेल में बंद किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर में शुक्रवार तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, क्राइसिस मैनेजमेंट के प्रतिनिधियों ने CM को दिया सुझाव

लोगों से की सावधानी बरतने की अपील 
पुलिस ने लोगों से सावधानी बरतने और लॉकडाउन में बेवजह घरों से बाहर न निकले की बात कही है. पुलिस ने कहा कि  कोरोना जिस तरह से तेजी से बढ़ रहा है तो इसका रुकना सिर्फ हमारी सावधानी पर ही निर्भर करता है. बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अब 60 घंटों के लिए शहर थमेगा. शासन के निर्देश पर जिले में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक का टोटल लॉकडाउन रखा गया है.  इसमें केवल आवश्यक सेवाओं को ही अनुमति होगी. इसके अतिरिक्त किसी का भी अपने घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा. इस तरह जिले में शनिवार और रविवार को दो दिन के लिए टोटल लॉकडाउन रहेगा. हालांकि लॉकडाउन के दौरान दूध और सब्जियों की परेशानी नहीं आएगी. दूध की दुकानें सुबह निश्चित समय के लिए खुलेंगी और सब्जी विक्रेता कॉलोनियों में जाकर सब्जियां बेच सकेंगे. इसके अतिरिक्त अन्य सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः उज्जैन में 8 दिनों तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 19 अप्रैल तक जरूरी सेवाएं छोड़ बाकी सब बंद

WATCH LIVE TV