RRB NTPC, ग्रुप डी एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट की लेटेस्ट अपडेट, चेक @rrbcdg.gov.in

RRB NTPC, ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in के अलावा रिजनल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट और रिजनल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने  का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. 

RRB NTPC, ग्रुप डी एडमिट कार्ड और एग्जाम डेट की लेटेस्ट अपडेट, चेक @rrbcdg.gov.in
सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से आरआरबी ग्रुप डी और एनटीपीसी  के पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम 15 दिसंबर से आयोजित किया जाएगा. ये परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. हालांकि आरआरबी बोर्ड की तरफ से अभी तक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड और परीक्षा का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है. खबरों की मानें तो आरआरबी की तरफ से ग्रुप डी और एनटीपीसी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट व रिजनल वेबसाइट पर दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा. 

MP में बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड   

RRB NTPC, ग्रुप डी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट rrbcdg.gov.in के अलावा रिजनल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट और रिजनल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने  का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा. जो अभ्यर्थी RRB NTPC और ग्रुप डी की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि एडमिट कार्ड से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूट पाए. 

इतने पदों पर होंगी भर्तियां
भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से आरआरबी ग्रुप डी के तहत 1,03,769 पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जबकि एनटीपीसी के तहत कुल 35,208 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आरआरबी के मुताबिक एनटीपीसी भर्ती के लिए कुल 1.2 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है. जबकि ग्रुप डी के लिए लगभग 2 करोड़ अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा है. 

इस बार धांय-धांय से नहीं दहलेंगी ग्वालियर-चंबल की शादियां, थाने में ही जमा रहेगा `रसूख`

2019 में मांगे गए थे आवेदन 
आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से RRB NTPC और ग्रुप डी के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन 2018 में मांगे गए थे. इन परीक्षाओं को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले किया जाना था. लेकिन चुनावी आचार संहिता की वजह से ये परीक्षाएं स्थगित हो गई थी. उसके बाद से अभी तक परीक्षा आयोजित नहीं हो सकी है. 

ये भी पढ़ें-

परंपराः यहां गोबर में फेंके जाते हैं बच्चे ताकि हेल्दी रहें, डॉक्टर दे रहे हैं चेतावनी​

जिस बंगले में 10 साल पहले महिला जज ने की आत्महत्या, उसी बंगले में फिर एक महिला जज ने की आत्महत्या​

Video: देखिए शाम 6 बजे तक की 30 बड़ी खबरें​

Watch Live TV-