क्या मोदी मंत्रिमंडल में रमन सिंह को मिलेगी जगह? दिया यह जवाब

मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में कई नेताओं को जगह मिलने की चर्चा चल रही है. 

क्या मोदी मंत्रिमंडल में रमन सिंह को मिलेगी जगह? दिया यह जवाब
रमन सिंह, पूर्व सीएम, छत्तीसगढ़ (फाइल फोटो)

रायपुरः सियासी गलियारों में मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा लंबे समय से चल रही है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में कई संगठन में काम कर रहे कई वरिष्ठ नेताओं को भी जगह मिल सकती है. छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह का नाम भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की चर्चा है. 

दिल्ली से लौटे रमन सिंह सिंह से जब इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है. रमन सिंह ने कहा कि मंत्रिमंडल में किसे शामिल करना है यह अधिकार प्रधानमंत्री का होता है. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर संगठन की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई. 

ऐसी कोई चर्चा नहीं है
रमन सिंह ने कहा कि फिलहाल इस तरह की कोई चर्चा नहीं है कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. रमन सिंह ने कहा कि दिल्ली में बीजेपी के सभी 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की बैठक थी, जिसमें शामिल होने के लिए वह पहुंचे थे. आगामी कार्ययोजना की दृष्टि से संगठन को और कैसे गति देनी है. इन सभी मुद्दों पर चर्चा हुई लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर फिलहाल कोई चर्चा नहीं है. 

दरअसल, 2018 के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. सीएम पद छोड़ने के बाद रमन सिंह को बीजेपी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन माना जा रहा है कि मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में उन्हें भी मंत्री बनाया जा सकता है. हालांकि अभी केवल इस तरह की अटकले ही चल रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 में से 9 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी. जिसके बाद रेणुका सिंह को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. 

टीएस सिंहदेव बताए बैटिंग करेंगे या फील्डिंग?
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी मंत्रियों के प्रभार के जिले बदल दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रभार के जिले भी कम कर दिए गए हैं. हालांकि टीएस सिंहदेव का कहना है कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिलेगी वह उसे पूरा करेंगे. वहीं इस मुद्दे पर रमन सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार में भारी मनमुटाव है. ये तो टीएस सिंहदेव को बताना चाहिए कि अभी वे क्या कर रहे हैं, बैटिंग या फील्डिंग?

ये भी पढ़ेंः प्रभार के जिले बदले जाने पर बोले टीएस सिंहदेव, बैटिंग और बॉलिंग दोनों करने को तैयार हूं

WATCH LIVE TV