RRB Group D Exam: परीक्षा फिर स्थगित? जानें लेटेस्ट अपडेट

कयास लगाए जा रहे हैं कि आरआरबी एनटीपीसी की सातवें चरण की परीक्षा अब कोरोना से स्थितियां सामान्य होने पर होगी. उसके बाद ही आरआरबी ग्रुप डी कि लिखित परीक्षा को लेकर शेड्यूल जारी  किया जाएगा. इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल से जून के बीच आयोजित होनी वाली थी. 

RRB Group D Exam: परीक्षा फिर स्थगित? जानें लेटेस्ट अपडेट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: बढ़ते  कोरोना वायरस संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है. जिसकी वजह से कई राज्यों ने अपने यहां की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर  दिया  है. इसी बीच आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम को लेकर भी बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा को लेकर नया शेड्यूल जुलाई या अगस्त में जारी किया जा सकता है. क्योंकि अभी आरआरबी एनटीपीसी फेज-7 की परीक्षा होनी है. लेकिन अभी तक उसका शेड्यूल नहीं जारी किया गया है. 

MP Board: 10वीं/12वीं की ये परीक्षाएं अगले आदेश तक फिर स्थगित, यहां देखें डिटेल

कयास लगाए जा रहे हैं कि आरआरबी एनटीपीसी की सातवें चरण की परीक्षा अब कोरोना से स्थितियां सामान्य होने पर होगी. उसके बाद ही आरआरबी ग्रुप डी कि लिखित परीक्षा को लेकर शेड्यूल जारी  किया जाएगा. इससे पहले यह परीक्षा अप्रैल से जून के बीच आयोजित होनी वाली थी. लेकिन अभी तक शेड्यूल नहीं जारी किया गया है. ऐसे में अब ग्रुप डी परीक्षा अक्टूबर से पहले नहीं आयोजित होगी.

भारतीय रेलवे की तरफ से दी जानकारी के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी के 1 लाख पदों पर भर्तियों के लिए लगभग 1 करोड़ से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया  है. इस  भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 2019  में जारी  किया गया था. लेकिन अब तक बोर्ड द्वारा लिखित परीक्षा भी नहीं आयोजित किया जा सका है.

ITBP में निकली  बंपर भर्ती, इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, जानें  सैलरी सहित  अन्य डिटेल्स

भारतीय रेलवे की तरफ से इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV