RSS का आरोप खुद को लिबरल कहने का फैशन चल रहा, कांग्रेस ने किया पलटवार
Advertisement

RSS का आरोप खुद को लिबरल कहने का फैशन चल रहा, कांग्रेस ने किया पलटवार

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सहसरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने विश्व संवाद केंद्र मध्यप्रदेश के कार्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद जो बयान दिया उस पर राजनीति शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि स्वाधीनता के बाद भारत के स्व (अपने आप) को नकारने का फैशन चल पड़ा हैं.

RSS का आरोप खुद को लिबरल कहने का फैशन चल रहा, कांग्रेस ने किया पलटवार

भोपाल:  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सहसरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने विश्व संवाद केंद्र मध्यप्रदेश के कार्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण के बाद जो बयान दिया उस पर राजनीति शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि स्वाधीनता के बाद भारत के स्व (अपने आप) को नकारने का फैशन चल पड़ा हैं.

उन्होंने कहा कि उस अपने स्व को नकारना यानी अपने आप को लिबरल, इंटिलैक्चुअल, प्रोग्रेसिव कहलाना ऐसा फैशन चल पड़ा और भारत के स्व की बात करने वालों को कम्युनल, एंटी प्रोग्रेसिव ऐसा बताने का प्रयास होता रहा, इसलिए भारत की जितनी प्रगति होनी चाहिए अब तक उतनी नहीं हुई है. इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने एतराज जताया है.

किशोरों को वैक्सीन लगाने में MP के इस जिले ने मारी बाजी, सीएम शिवराज ने दी बधाई

कम्युनल राह पर ले जा रही
मनमोहन वैध के बयान पर कांग्रेस ने एतराज जताया है. कांग्रेस ने नसीहत देते हुए कहा कि आरएसएस अपने विचारो में संशोधन करें. आरएसएस बात गांधी की करते है पर गांधी विचारधारा का पालन नहीं करती हैं. आरएसएस कम्युनल राह पर ले जाने में जुटी है. सर्व धर्म सम्भाव पर स्वदेशी का आंदोलन कांग्रेस ने किया. RSS इस तरह के बयान बताते है कि पीछे के रास्ते से पीछे धकेलने की कोशिश कर रही है.

MP के इस विधायक को दादाजी ने सुनाई खरी-खोटी, बताया 'मोटी चमड़ी वाला'

स्व के आधार पर आगे जाएंगे
डॉ. वैद्य ने कहा कि आंखे खोलते हैं मैं को छोटा करते हैं तो हम का दायरा बड़ा होता है। ऐसे में जो हमारे नहीं वे भी हमको अपने लगने लगते हैं, उनके लिए करने का मन होता ही है यह करना इसे हमारे लिए ‘धर्म’ कहा जाता है. उन्होंने कहा स्व के प्रकाश में, इस स्व के आधार पर हमारी विदेश नीति, रक्षा नीति, शिक्षा नीति, हमारी अर्थ नीति यदि तैयार होती तो हम अब तक बहुत आगे बढ़ सकते थे.

WATCH LIVE TV

Trending news