रूस सीमा के पास यूक्रेन में हालत खराब, CG के स्टूडेंट्स बंकर में शिफ्ट, लगा रहे मदद की गुहार
Advertisement

रूस सीमा के पास यूक्रेन में हालत खराब, CG के स्टूडेंट्स बंकर में शिफ्ट, लगा रहे मदद की गुहार

यूक्रेन में युद्ध की शुरुआत और बम धमाकों के बीच फंसे छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स बेहद परेशान हैं. खार्कीव में हालात ज्यादा खराब है. वहां बमबारी के बाद स्टूडेंट्स को सुरक्षित बंकर में ले जाया गया है. 

रूस सीमा के पास यूक्रेन में हालत खराब, CG के स्टूडेंट्स बंकर में शिफ्ट, लगा रहे मदद की गुहार

रायपुर: यूक्रेन में युद्ध की शुरुआत और बम धमाकों के बीच फंसे छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स बेहद परेशान हैं. खार्कीव में हालात ज्यादा खराब है. वहां बमबारी के बाद स्टूडेंट्स को सुरक्षित बंकर में ले जाया गया है. छात्रों ने वीडियो भेजकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार से सुरक्षा और घर वापसी के लिए मदद की अपील की है. जांजगीर-चांपा और भिलाई के तीन स्टूडेंट वहां फंसे
हुए हैं. छात्रों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. वो सिर्फ ये चाहते है कि उनके बच्चे सकुशल भारत वापस आ जाए.

MP के किसानों के लिए बड़ी खबर! जैविक खेती करने वालों को मदद देगी सरकार

दरअसल छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के छात्र तुषार गिरी गोस्वामी यूक्रेन में मेडिकल छात्र हैं. वह खारकीव के वीएन करजिन में 6वें ईयर में पढ़ते हैं. तुषार ने बताया कि सुबह 5 बजे धमाकों की आवाज सुनाई दी. जिससे वह डर गया है. सुबह से लेकर एक के बाद एक कर चार बम धमाके हुए. इसके बाद यहां रहने वाले लोग भी दहशत में आ गए हैं. हालात खराब होने पर तुषार और उसके साथ रहने वाले स्टूडेंट को गुरुवार शाम बंकर में ले जाया गया है.

परिजन का हाल हुआ बेहाल
मिली जानकारी के अनुसार खारकीव में जांजगीर चाम्पा जिले के दर्जन भर छात्र फंसे हुए हैं, जो मेडिकल की पढ़ाई के लिए गए हुए थे. कुछ लोग तो अभी कुछ माह पहले ही पहुंचे थे और अब युद्ध ने ऐसा आलम बना दिया है कि पालकों को अपने निर्णय पर पछतावा हो रहा है. पालकों ने बताया कि सबसे ज्यादा खराब हालात खारकीव में बने हुए हैं. आयुष शुक्ला के माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है.

भिलाई के भी छात्र वहां फंसे
रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग में भिलाई के तीन स्टूडेंट भी फंस गए हैं. छात्रा का उनके पिता से संपर्क हो पाया तो इस दौरान छात्रा ने मदद की गुहार लगाई है. छात्रा दीप्ति पांडे ने वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार को बताया कि यहां बम धमाकों से यूक्रेन दहल उठा है. वहीं मोबाइल बंद करा दिए गए हैं. इसके आलावा बैंकों में पैसा निकालने कतारे लगी हैं. राशन लेने दुकानों में भीड़ है. 

Ukraine में फंसे भारतीयों पर सियासत!सिंधिया ने बताई देरी की वजह, कमलनाथ बरसे

कभी भी बंकर में जा सकते है
फोन पर बातचीत के दौरान दीप्ति ने बताया कि भिलाई से चार छात्राएं यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने आई हैं. रूस के हमले के बाद वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं. उन्हें लेने के लिए एयर इंडिया का एक प्लेन आया था, लेकिन एयरपोर्ट पर मिसाइल अटैक होने के बाद प्लेन लौट गया. सरकार ने बाहर आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. वे सभी फिलहाल हॉस्टल में रह रही हैं, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें बैग पानी की बोतल सहित अन्य सामान तैयार रखने कहा है. उन्हें भी सुरक्षा के लिए अंडरग्राउंड मेट्रो में जाने के लिए तैयार रहने कहा गया है. दीप्ति के साथ श्रुति और श्रेया भिलाई निवासी भी शामिल हैं.  दीप्ति ने बताया कि हमले से बचाव के लिए काफी लोग अंडरग्राउंड मेट्रो में चले गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news