Salute: पुलिस बनी मसीहा! भटकते लोगों को दिखा रही राह!

कोरोना कर्फ्यू के दौरान गरीब और बेसहारा लोगों के सामने खाने का संकट आ गया है.

Salute: पुलिस बनी मसीहा! भटकते लोगों को दिखा रही राह!
दीवानगंज: पुलिस बनी मसीहा!

रायसेन : कोरोना कर्फ्यू के दौरान गरीब और बेसहारा लोगों के सामने खाने का संकट आ गया है. जिसे निपटने के लिए रायसेन ज़िले की खाकी मैदान पर आ गई हैं जो ना सिर्फ लोगों से कानून का पालन करवा रही है बल्कि बेसहारा लोगों की मदद भी कर रही है.

कोरोना का कहर देश में कोरोना कर्फ्यू के संकट के बीच पुलिस मसीहा बनकर गरीब बस्तियों में घूम रही है जो कानून नहीं मान रहा है उसके लिए डंडे का सहारा लिया जा रहा है चालान काट रहे हैं. जिसके सामने खाने का संकट है उसके लिए भोजन भी बांट रही है पुलिस. ना काम ना जेब में पैसे ऊपर से करोना कर्फ्यू का संकट ऐसे गरीबों के लिए दीवानगंज पुलिस देवदूत बनकर सामने आई है. दीवानगंज चौकी पुलिस ने क्षेत्र की गरीब बस्तियों में पहुंचकर खाने का सामान बांटा है.  जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा. चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे की यह पहल गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है. 

पुलिस बनी मसीहा !

चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने हम जब सड़कों पर जाते हैं. इस दौरान देखते है कि लोग रोजी रोटी के लिए यहां वहां भटकते दिखाई देते हैं. हमारे मन में ख्याल आया कि हम अपने राशन में से आधा राशन इन गरीबों को दे दें ताकि इनके घर में भी चूल्हा जल सके. मैं और मेरे स्टाफ के राशन में से हमने आधा राशन गरीब बस्ती में जाकर गरीबों को  बांटा उनके चेहरे पर जो खुशी थी वह देखकर हमारी मेहनत सफल हो गई.

मददगार को जाने !
वहीं उन्होंने क्षेत्र के संपन्न लोगों से भी अपील की है कि वह भी आगे आएं ऐसे गरीब लोगों की मदद करें जो कोरोना कर्फ्यू के दौरान जो लोग मजदूरी नहीं कर पा रहे हैं उनको राशन दें. दीवानगंज पुलिस की देशभक्ति जनसेवा के साथ गरीबों की मदद करने की यह तस्वीरें लोगों को प्रेरणादायक बन रही है. दीवानगंज क्षेत्र के अंबाडी बासिया में आदिवासी लकड़ी बेचकर जीवन यापन करने वालों को चावल और आटे के पैकेट दिए गए. जिसमें आरक्षक सूरज वर्मा आरक्षक राजू चौहान आरक्षक आशीष शर्मा प्रधान आरक्षक यादव ग्राम रक्षा समिति के सदस्य राहुल यादव सहित चौकी प्रभारी सत्यम दुबे ने यह पहल की है.

ये भी पढ़ें : कोरोना संकटः किम्स अस्पताल में लगातार हो रही मरीजों की मौत, सामने आई वजह

 

WATCH LIVE TV