इस महिला IAS के जज्बे को सलाम, प्रसव से 12 घंटे पहले तक करती रही ड्यूटी
Advertisement

इस महिला IAS के जज्बे को सलाम, प्रसव से 12 घंटे पहले तक करती रही ड्यूटी

स्वच्छता सर्वे को लेकर आईएएस प्रतिभा पॉल रविवार रात तक मीटिंग लेती रहीं और सोमवार सुबह उन्होंने बेटे को जन्म दिया

 

इस महिला IAS के जज्बे को सलाम, प्रसव से 12 घंटे पहले तक करती रही ड्यूटी

इंदौरः इंदौर की नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पॉल ने काम के प्रति समर्पण की अनूठी मिसाल पेश की है. 2012 बैच की आईएएस प्रतिभा पॉल  स्वच्छता सर्वे को लेकर रविवार रात तक मीटिंग लेती रहीं और सोमवार सुबह उन्होंने बेटे को जन्म दिया. प्रसव के कुछ घंटो पूर्व तक अपना दायित्व निभाने वाली आईएएस की जमकर सराहना की जा रही है.

एक कार्ड में होगी आपकी पूरी मेडिकल हिस्ट्री, कोविड वैक्सीनेशन के दौरान मिलेगा, जानिए UHID के बारे में

जहां रही पोस्टिंग वहां काम को लेकर दिखाया जुनून
इंदौर नगर निगम आयुक्त के पद से पहले आईएएस प्रतिभा जहां पर भी रहीं, वहां उन्होंने अपने काम के प्रति गजब का जुनून दिखाया.  यही कारण रहा कि कम समय में ही उनकी गिनती बेहद लोकप्रिय अधिकारियों में होने लगी. इंदौर में अपना पद संभालते ही उन्होंने स्वच्छता को लेकर कई अहम निर्णय लिए. डिलवरी से कुछ घंटों पूर्व भी वह बिना अवकाश लिए स्वच्छता सर्वे की समीक्षा करती रहीं.

श्योपुर की पहली महिला कलेक्टर रहीं प्रतिभा पॉल
इंदौर नगर निगम आयुक्त का पद संभालने से पहले आईएएस प्रतिभा पॉल उज्जैन नगर निगम आयुक्त के पद पर थीं. वह श्योपुर की पहली महिला कलेक्टर भी रही चुकी हैं. प्रतिभा पॉल ने अपना छोटा व अहम कार्यकाल सतना में भी बिताया.

सतना में रहते युवाओं को निशुल्क कोचिंग दिया
यहां उनके द्वारा किया गया काम लोगों को अब तक याद है. यहां से जब वह ट्रांसफर होकर जाने लगीं तो विदाई समारोह में  भावुक होते हुए कहा था कि यह मेरा छोटा लेकिन सबसे बेहतर कार्यकाल रहा. यहां उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को निशुल्क कोचिंग देने का काम भी किया.

जल्दी से अपने आधार कार्ड को मोबाइल से लिंक करवा लीजिए, 16 जनवरी से पड़ेगी जरूरत 

दुष्यंत सबसे पसंदीदा कवि, लिख चुकी हैं 250 कविताएं
आईएएस प्रतिभा पॉल को कविताएं लिखना भी बेहद पसंद है. दुष्यंत उनके पसंदीदा कवि हैं और अब तक वे ढाई सौ से ज्यादा कविताएं लिख चुकी हैं. आईएएस प्रतिभा पॉल का कहना है कि इतिहास हमेशा ऐसे लोगों को याद रखता है जो सबको साथ लेकर चलते हैं. इसलिए उनका भी संदेश यही है कि सबको साथ लेकर चलें. अपने काम में भी वह इसी मंत्र को लागू करती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news