इस खूंखार सीरियल किलर ने 40 सालों में 93 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, हैरान कर देगी इसकी कहानी

अभी तक की जांच में पता चला है कि सैमुअल लिटिल ने जिन महिलाओं की हत्या की उनमें से 68 तो ब्लैक वूमेन ही हैं.

इस खूंखार सीरियल किलर ने 40 सालों में 93 महिलाओं को उतारा मौत के घाट, हैरान कर देगी इसकी कहानी
सैमुअल लिटिल. (इमेज सोर्स- fbi.gov.in)

नई दिल्लीः इस दुनिया में कई खतरनाक सीरियल किलर हुए हैं, जिन्होंने बड़ी संख्या में लोगों को मौत के घाट उतारा. अब जांच के बाद दावा किया जा रहा है कि सैमुअल लिटिल अमेरिका के इतिहास के सबसे खूंखार सीरियल किलर में से एक है. सैमुअल लिटिल ने बीते 40 सालों में करीब 93 महिलाओं को मौत के घाट उतारा. 

93 महिलाओं की हत्या की बात कबूली
सैमुअल लिटिल अब 80 साल का हो चुका है और साल 2014 में उसे गिरफ्तार किया गया था. सैमुअल अभी कैलिफोर्निया की जेल में बंद है. पूछताछ के दौरान सैमुअल लिटिल ने 93 महिलाओं की हत्या की बात कबूल की है. अमेरिकी जांच एजेंसियों की जांच में अभी तक 50 लोगों की हत्या सैमुअल लिटिल द्वारा किए जाने की पुष्टि हो चुकी है. वहीं अन्य मामलों की जांच चल रही है.

इस मॉडल को सोशल मीडिया पर तस्वीर पोस्ट करना पड़ा भारी, चोरों ने लगायी करोड़ों की चपत

अधिकतर ब्लैक वूमेन्स को बनाया शिकार
अभी तक की जांच में पता चला है कि सैमुअल लिटिल ने जिन महिलाओं की हत्या की उनमें से 68 तो ब्लैक वूमेन ही हैं. पुलिस का कहना है कि अधिकतर मामले तो सैमुअल लिटिल द्वारा अपना जुर्म कबूल करने के बाद ही सुलझ पाए हैं. साथ ही हत्या के अन्य मामलों में सैमुअल लिटिल के खिलाफ सबूत जुटाए जा रहे हैं.

40 साल तक कैसे रहा पुलिस की पहुंच से दूर?
सैमुअल लिटिल ने साल 1970 में पहली बार हत्या जैसा जघन्य अपराध किया था. लेकिन उसके बाद वह कई महिलाओं की हत्या करने के बावजूद 40 साल तक पुलिस या किसी अन्य जांच एजेंसी की पकड़ में नहीं आ सका. जो कि हैरान करने वाली बात है. हालांकि अब जांच में पता चला है कि सैमुअल ने जिन महिलाओं की हत्या की उनमें से अधिकतर वो महिलाएं थीं जो समाज के लिए अहम नहीं थीं. जैसे ड्रग एडिक्ट महिलाएं, सेक्स वर्कर, बेघर महिलाएं. यही वजह रही कि 93 महिलाओं की हत्या पर कोई हंगामा नहीं हुआ और सैमुअल लिटिल पकड़ में नहीं आ सका.

इस मशहूर शेफ ने जीता एक मिलियन डॉलर का इनाम, कोरोना महामारी के चलते पूरी रकम की दान!

सैमुअल लिटिल ने अमेरिका के 19 राज्यों में हत्या की घटनाओं को अंजाम दिया. सैमुअल का जन्म साल 1940 में अटलांटा में हुआ था. जन्म के कुछ समय बाद ही उसकी मां उसे छोड़कर चली गई थी. सैमुअल ने पुलिस को बताया कि जब वह 7-8 साल का था, तब उसे पहली बार किसी का गला दबाने की इच्छा हुई थी. फिलहाल पुलिस सैमुअल के खिलाफ सबूत जुटाने में जुटी है. 

VIDEO: बाइक सवार को कुचलने के बाद भागता दिखा ड्राइवर, वारदात CCTV में कैद

WATCH LIVE TV