पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ा रही ठंड, नया साल Cold Wave से करेगा MP वालों का स्वागत
Advertisement

पहाड़ों पर बर्फबारी बढ़ा रही ठंड, नया साल Cold Wave से करेगा MP वालों का स्वागत

शीतलहर के कारण 31 दिसंबर की रात बेहद सर्द होने वाली है. नॉर्थ की ओर से आ रही स्ट्रॉन्ग वेव का असर 3 जनवरी तक रहने का अनुमान है. 

सांकेतिक तस्वीर.

भोपाल: पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी के कारण मध्य प्रदेश में मंगलवार से शीत लहर शुरू हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि नॉर्थ की ओर से स्ट्रॉन्ग वेव लगातार आ रही हैं. इसके कारण प्रदेश भर में रात का तापमान सामान्य से नीचे लुढ़का है. स्ट्रांग वेव के आने का सिलसिला थमा नहीं है, ऐसे में 29 तारीख से राज्य में शीत लहर शुरू हो जाएगी. पश्चिमी मध्य प्रदेश में इसका असर मंगलवार से दिखने लगेगा. पूर्वी मध्य प्रदेश में 30 और 31 को शीतलहर असर दिखेगा.

अपने चांद को गिफ्ट किया 'चांद का टुकड़ा', पत्नी के लिए चांद पर खरीदी 3 एकड़ जमीन

राज्य में 3 जनवरी तक शीतलहर होने का अनुमान
शीतलहर के कारण 31 दिसंबर की रात बेहद सर्द होने वाली है. नॉर्थ की ओर से आ रही स्ट्रॉन्ग वेव का असर 3 जनवरी तक रहने का अनुमान है. आपको बता दें कि अगर तापमान सामन्य से 4 डिग्री ज्यादा गिरता है तो उसे कोल्ड वेव कहते हैं. मध्य प्रदेश में आने वाले हफ्ते में कोल्ड वेव की संभावना बन रही है. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगर पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी लगातार होती रही और इसी तरह स्ट्रांग वेव आती रही, तो राज्य में सीवियर कोल्ड वेव के भी चांस बन सकते हैं.

चेकिंग पॉइंट से बचने को ड्राइवर ने कार की रफ्तार बढ़ाई, उड़ाया बेरिकेडिंग, ASI की मौत

पश्चिमी मध्य प्रदेश में ज्यादा ठंड पड़ने की उम्मीद
पश्चिमी मध्य प्रदेश के भोपाल समेत अन्य इलाकों में ठंड जोर पकड़ने लगी है. इसके अलावा धार, गुना, इंदौर, खंडवा, खरगोन, रतलाम और शाजापुर में रात का पारा 3 डिग्री से भी ज्यादा लुढ़क गया. जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश के रीवा, सागर और सिवनी में रात का पारा सामान्य से नीचे आया गया है. छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहगढ़, नौगांव, सतना, सीधी, टीकमगढ़ और उमरिया में रात का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा नीचे आया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news