चिंताजनक! मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया तो 13 साल के बच्चे ने लगा ली फांसी

मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का है. यहां 13 साल के एक लड़के इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी मां ने उसे मोबाइल पर गेम खेलने से मना कर दिया था.

चिंताजनक! मोबाइल पर गेम खेलने से मना किया तो 13 साल के बच्चे ने लगा ली फांसी
सांकेतिक तस्वीर.

छतरपुरः बच्चों को मोबाइल गेम की लत इतनी लगती जा रही है कि वह कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं. ऐसा ही एक मामला छतरपुर से सामने आया है. जहां एक बच्चे को मोबाइल पर गेम नहीं खेलने देने पर उसने आत्महत्या कर ली.  

बच्चे ने लगा दी फांसी 
दरअसल, मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर का है. यहां 13 साल के एक लड़के इसलिए खुदकुशी कर ली क्योंकि उसकी मां ने उसे मोबाइल पर गेम खेलने से मना कर दिया था. बताया जा रहा है कि बच्चा मोबाइल पर गेम खेलने का शौकीन था.  मोबाइल पर वही गेम खेलता रहता था. इस बात को लेकर परिजन उसे डांटते रहते थे. 

हर दिन की तरह वह आज भी मोबाइल पर गेम खेल रहा था. तभी उसकी मां प्रीती पांडेय ने उसे सख्ती से डांटा और मोबाइल पर गेम खेलने से रोक दिया. यह बता बच्चे को इतनी नागवार गुजरी कि उसने गुस्से में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बच्चे की मौत से परिवार में मातम का माहौल है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

कमरे में लगाई फांसी 
मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि जब मृतक बच्चे के परिजनों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि घटना दोपहर के वक्त की है. गेम नहीं खेलने देने पर बच्चा अंदर गया और उसने रस्सी से फांसी का फंदा बनाया और वह उस पर झूल गया. काफी देर तक जब बच्चा जब घर में नहीं दिखा तो परिजनों ने उसे खोजना शुरू किया. जब परिजनों ने कमरा खोला तो वह हैरान रह गए. क्योंकि बच्चा फांसी पर झूला हुआ था. घटना की जानकारी लगते ही सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटी है. 

पुलिस ने कहना है कि  प्राथमिक जांच से यह पता चला है कि बच्चा मोबाइल पर गेम खेलने का शौकीन था. लेकिन जब उसे गेम नहीं खेलने दिया तो उसने यह कदम उठा लिया. फिलहाल मामले की गहराई से जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः बर्थडे पार्टी में दोस्त से फोन पर बात रही थी लड़की, बदमाशों ने ब्लेड से काट दिया चेहरा, बोले- अब करो खूब बातें!

WATCH LIVE TV