ग्वालियर में तिरंगा झंडा लगाते वक्त हुआ दर्दनाक हादसा, 3 की मौत, यूनियन ने सरकार से की ये मांग
Advertisement

ग्वालियर में तिरंगा झंडा लगाते वक्त हुआ दर्दनाक हादसा, 3 की मौत, यूनियन ने सरकार से की ये मांग

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर जिले में 15 अगस्त से पूर्व राष्ट्रीय ध्वज बदलते समय एक बड़ा हादसा हो गया.

ग्वालियर में तिरंगा झंडा लगाते वक्त हुआ दर्दनाक हादसा, 3 की मौत, यूनियन ने सरकार से की ये मांग

ग्वालियर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के ग्वालियर जिले में 15 अगस्त से पूर्व राष्ट्रीय ध्वज बदलते समय एक बड़ा हादसा हो गया. शहर के महाराज बाड़ा पर फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक मशीन की क्रेन टूट गई. इसकी वजह से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं. बताया जाता है कि करीब 60 फीट की ऊंचाई पर क्रेन का प्लेटफार्म टूटा, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. महाराज बाड़े पर पुलिस मौके पर मौजूद है साथ ही मंत्री तुलसी सिलावट भी घटनास्थल पर पहुंच गए.

झंडा लगाते वक्त टूटी निगम की क्रेन, निगम के 3 कर्मचारियों की चली गई जान

प्रभारी मंत्री ने दिए घटना की जांच के आदेश
ग्वालियर में हुई घटना पर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट का कहना हैं कि महाराज बाड़े पर हुआ घटनाक्रम बेहद ही दुःखद है. इस दुख की घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ित लोगों के साथ खड़ी है. मृतक लोगों के परिवार को 4 -4 लाख रुपये और अनुकंपा नियुक्ति इसके साथ ही घायलों को 50 हजार की सहायता राशि दी जाएगी. इस पूरे घटनाक्रम की जांच एडीएम आशीष तिवारी को सौंपी गई है. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

क्रेन का एक हिस्सा टूटने से हादसा
बता दें कि स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर नगर निगम कर्मचारी तैयारी कर रहे थे. बताया जा रहा है कि क्रेन का एक हिस्सा टूटने से यह हादसा हो गया, जिससे क्रेन सीधे मजूदर के सर पर जा गिरी. जिसमें मौके पर ही तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. हादसे में निगम कर्मचारी विनोद धाकड़ ,कुलदीप डंडोतिया,प्रदीप राजौरिया की मौत हुई है. मंजे लाल नामक कर्मचारी की हालत गम्भीर बनी हुई है. 

पिता खा रहा था चने, बच्चे ने भी जिद की, जैसे ही खाया हो गई मौत!

मजदूर यूनियन ने लगाया आरोप
वहीं इस पूरे मामले में जयराज सिंह चौहान सफाई मजदूर यूनियन कर्मचारी नेता ने कहा कि हम बहुत दुखी हैं. परेशान हैं. हमारे कर्मचारियों की मौत हो गई है. हम सरकार से मांग करते हैं कि हमारे जो कर्मचारी मृत हुए हैं, उनकी परिजनों के द्वारा लापरवाह कर्मचारी अधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए और तत्कालिक जो भी सहायता राशि बनती है वह परिवार को मुहैया कराया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news