पर्स के साथ चोरी हो जाएं जरूरी कार्ड तो घबराने की जरूरत नहीं, यदि आपने ली है यह पॉलिसी

जब आप गूगल पर वॉलेट थेफ्ट पॉलिसी (Wallet Theft Policy)  के नाम से सर्च करेंगे तो आपको कई कंपनियों के बारे में जानकारी लगेगी. जिसमें वन असिस्ट नाम की कंपनी ने इस पॉलिसी को वॉलेट असिस्ट ऐज (Wallet Assist Edge) का नाम दिया है.

पर्स के साथ चोरी हो जाएं जरूरी कार्ड तो घबराने की जरूरत नहीं, यदि आपने ली है यह पॉलिसी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: पैसों, क्रेडिट/डेबिट कार्ड (Credit/Debit Card) या अन्य जरूरी कार्ड जैसे पैन, आधार (Aadhaar), ड्राइविंग लाइसेंस (DL) से भरा पर्स चोरी हो जाए तो चिंता करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि अब बाजार में ऐसी भी पॉलिसी आ गई है, जो आपके पर्स चोरी हो जाने पर उसमें रखे तमाम जरूरी कार्ड आप तक दोबारा बिना शुल्क के पहुंचा देगी. इसके अलावा तत्काल आपको कैश देने की व्यवस्था भी इस पॉलिसी में की गई है. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारें में...

7th Pay Commission: सैनिकों के पेंशन की बजट राशि में कटौती, जानें क्या होगा असर?

इस तरह काम करती है पॉलिसी
जब आप गूगल पर वॉलेट थेफ्ट पॉलिसी (Wallet Theft Policy)  के नाम से सर्च करेंगे तो आपको कई कंपनियों के बारे में जानकारी लगेगी. जिसमें वन असिस्ट नाम की कंपनी ने इस पॉलिसी को वॉलेट असिस्ट ऐज (Wallet Assist Edge) का नाम दिया है. कंपनी सालाना इस पॉलिसी के लिए 1599 रुपए चार्ज करती है. इस पॉलिसी को लेने के बाद अगर आपका पर्स चोरी हो जाता है तो आपको अलग-अलग जगहों पर चक्कर काटने की जरूरत नहीं है. बस इस कंपनी को कॉल करना होगा, जिसके बाद आपके सारे बैंकिंग से जुड़े कार्ड्स बंद हो जाएंगे. 

विशेष ट्रेन से करें पांच ज्योतिर्लिंग के दर्शन, कोरोना होने पर आइसोलेशन कोच में कर सकेंगे यात्रा, जानिए खासियत

पैसे का इंतजाम भी कर देगी कंपनी
आप यदि ऐसी जगह पर हैं जहां आपके पास पैसे नहीं हैं तो कंपनी आपको इस विपत्ति में 50 हजार रुपए तक की कैश व्यवस्था करवा देगी. यही नहीं अगर आप किसी अंजान शहर में फंसे हैं तो होटल, ट्रेन, बिल के टिकट की व्यवस्था भी कंपनी बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के करवा देगी. पर्स चोरी होने की एफआईआर कॉपी आपको कंपनी को देना होगी. इसके बाद सारे जरूरी कार्ड आपको दोबारा बनवाने के लिए किसी दफ्तर के चक्कर भी काटने नहीं पड़ेंगे न फीस देनी होगी. इस पॉलिसी के तहत कंपनी आपका काम  नि:शुल्क करवा देगी. आपके सारे कार्ड नए बनकर आपके घर तक आ जाएंगे.

WATCH LIVE TV