#ZeeRelationshipSpecial: अगर आपके रिश्ते में भी दिख रहे हैं ये संकेत, तो है दिक्कत वाली बात
Advertisement

#ZeeRelationshipSpecial: अगर आपके रिश्ते में भी दिख रहे हैं ये संकेत, तो है दिक्कत वाली बात

पार्टनर जब बार-बार आपको निराश करता रहे तो आपको समझ जाना चाहिए, आपका रिश्ता हेल्दी नहीं रहा है. अगर साथ रह कर भी आप खुश नहीं हैं तो समझ जाइये आपका रिश्ता टॉक्सिक हो चुका है.

सांकेतिक तस्वीर.

नई दिल्ली: अगर आपका पार्टनर आप पर ध्यान नहीं देता, आपकी जरूरत के समय पर आपके साथ नहीं होता तो आपको सावधान होने की जरूरत है.आपका पार्टनर जब बार-बार आपको निराश करता रहे तो आपको समझ जाना चाहिए,आपका रिश्ता हेल्दी नहीं रहा है. अगर साथ रह कर भी आप खुश नहीं हैं और बाहर या किसी और के साथ आपको ज्यादा अच्छा लगने लगा है तो समझ जाइये आपका रिश्ता टॉक्सिक हो चुका है. 

ये भी पढ़ें-सर्दियों में खुद को रखना है स्वस्थ और तंदुरुस्त, तो डाइट में शामिल करें ये चीजें

आज हम कुछ संकेतों के बारे में बात करेंगे, जो आपको बताएंगे आपका रिश्ता किस स्टेज पर पहुंच चुका है. 

1. जब पार्टनर आपसे कॉम्प्टीशन करने लगे
जब आपका पार्टनर आपसे अपनी तुलना करने लगे और आपको नीचा दिखाने की कोशिश करें, तो संभल जाइये ये संकेत बताता है आप एक टॉक्सिक रिश्ते में हैं. बेहतर होगा की आप अपनी एनर्जी इसमें बरबाद ना करें.

2. अगर आपकी केयर के बदले कुछ ना मिले
साथी एक दूसरे का ख्याल रखते हैं. लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के लिए सब कुछ कर रहे हो, लेकिन बदले में आपको जरा भी केयर नहीं मिल रही है तो समझ जाएं की आपके रिश्ते में मिठास खत्म हो चुकी है. हो सकता है आपका पार्टनर पहले से ही लापरवाह हो, लेकिन अगर ये बदलाव हाल ही में आए हैं तो आपको सावधान होने की जरूरत है.

3. अगर विश्वास नहीं रहा
हर एक रिश्ते में विश्वास सबसे जरूरी होता है. अगर आपके रिश्ते में विश्वास नहीं है, आप या आपका पार्टनर एक दूसरे पर शक करने लगे हो, तो ये अच्छा संकेत नहीं है. जिस रिश्ते में विश्वास नहीं बचता वह लंबे समय तक नहीं चल पाता.  

ये भी पढ़ें-अगर रात को लेनी है अच्छी नींद, तो गर्म पानी का ऐसे करे इस्तेमाल, स्किन भी चमक जाएगी

4. एक-दूसरे बातें छुपाने लगें
अगर आपका पार्टनर अपनी लाइफ की जरूरी बाते आपसे शेयर करना जरूरी नहीं समझता, तो समझ जाएं की आप उसकी लाइफ में महत्व नहीं रखते. ये अच्छा संकेत नहीं है. 

5. जब साथ समय बिताना लगने लगे बुरा
जब आपका पार्टनर आपके साथ बाहर जाने के लिए मना करने लगे, या घर पर भी समय ना बिताना चाहे तो समझ जाएं की आप उनके जीवन में खास जगह नहीं रखते हैं. टॉक्सिक रिलेशनशिप का सबसे बड़ा संकेत यही होता है. 

Watch LIVE TV

Trending news