कोरोना मरीज और उनके परिजनों का 'सहारा' बनी ये संस्था, अब तक हजारों का भर चुकी है पेट

भोपाल की एक संस्था कोरोना पॉजिटिव मरीजों और उनके परिजनों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करवा रही है.

कोरोना मरीज और उनके परिजनों का 'सहारा' बनी ये संस्था, अब तक हजारों का भर चुकी है पेट
फ़ूड फ़ॉर पॉजिटिव

भोपाल: भोपाल की एक संस्था कोरोना पॉजिटिव मरीजों और उनके परिजनों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करवा रही है. पिछले 10 दिनों में अब तक एक हज़ार से अधिक थालियां भोजन वितरित किया जा चुका है.

फ़ूड फ़ॉर पॉजिटिव 
प्रदेश में सम्पूर्ण लॉकडाउन लगने के बाद कोरोना संक्रमित हुए लोगो को खाने पीने में दिक्कत होने लगी. अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों को और उनके परिजनों को भोजन के तलाश में इधर उधर भटकना पड रहा था. इन परेशानियों को देखते हुए इस फाउंडेशन ने फ़ूड फ़ॉर पॉजिटिव अभियान की शुरुआत की और इसके तहत कोरोना संक्रमित व्यक्ति तथा उनके परिजनों को नि:शुल्क भोजन पहुचना शुरू किया.

अभियान की शुरुआत
इस अभियान की शुरुआत कोलार क्षेत्र से की गई. उसके बाद धीरे-धीरे लगभग भोपाल के सभी इलाकों में भी अपनी सुविधाएं देने लगे. अपने उत्कृष्ट कार्य करने के बदौलत इस अभियान को covidmealforindia.com द्वारा सर्टिफाइड किया गया. इस संस्था की संस्थापक पूजा चौकसे ने बताया कि उनके खुद के रिश्तेदारों को कोरोना संक्रमित होने पर बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ा.

उन्होंने बताया कि बीमारी के समय इंसान कमजोरी से जूझ रहा होता है और ऐसे में उसे सहारे की जरूरत होती है. आगे उन्होंने बताया कि इन परेशानियों को देखते हुए इस मुश्किल घड़ी में अपने संस्था के माध्यम से लोगों की मदद करने और मानवता को बचाए रखने के लिए आगे कदम बढ़ाया.

मेहनत लाई रंग
इस अभियान के सफलता के बारे में बात करते हुए संस्थापक पूजा श्री चौकसे ने बताया कि सोशल मिडिया के माध्यम से सभी लोगों तक इस मुहिम को पहुंचाया गया .इसमें सभी क्षेत्रवासियों का पूरा सहयोग रहा इसका परिणाम ये रहा कि सभी लोगों तक हमारी बात पहुँच सकी. संस्था में उनके साथी दीपक वैष्णव के अलावा काम में सहयोग करने के लिए समय-समय पर वॉलिंटियर्स आते हैं. वाक़ई इस महामारी के काल में लोगों की मदद करना इंसानियत की मिसाल पेश कर रहा है.

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासा: रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाज़ारी !पूरा अस्पताल प्रशासन कर रहा धांधली!

WATCH LIVE TV