केबिनेट मंत्री मोहन यादव का निराला अंदाज, अब शिप्रा नदी में बोट चलाते दिखे
Advertisement

केबिनेट मंत्री मोहन यादव का निराला अंदाज, अब शिप्रा नदी में बोट चलाते दिखे

केबिनेट मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन सहित एसडीईआरएफ के सदस्य सहित अन्य लोग एक बोट की टेस्टिंग के लिए नदी पर खड़ी बोट लेकर गए.

केबिनेट मंत्री मोहन यादव का निराला अंदाज

मनोज जैन/उज्जैन: आगामी वर्षा ऋतु और मानसून के दौरान जल आपदा के समय लोगों को सुरक्षित बचाने के लिए SDERF मुख्यालय भोपाल से दो नई रेस्क्यू बोट जिला होमगार्ड उज्जैन को प्राप्त हुई. जिसके पूजन, लोकार्पण और शिप्रा नदी में बोटों की टेस्टिंग इत्यादि कार्यक्रम में शिप्रा स्थित राम घाट पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया और विधायक  पारस जैन मौजूद थे.

मंत्री जी बोट चलाने लगे
केबिनेट मंत्री मोहन यादव, विधायक पारस जैन सहित एसडीईआरएफ के सदस्य सहित अन्य लोग एक बोट की टेस्टिंग के लिए नदी पर खड़ी बोट लेकर गए. लेकिन मंत्री यादव ने नदी के बीच में बोट का लिवर ले लिया और बोट को चलाने लगे.

हो सकता था हादसा
हालांकि ये खतरनाक भी हो सकता था.क्योंकि यादव  एक कुशल नाविक नहीं है. ऐसे में कुछ भी हादसा  हो सकता था.    

रेस्क्यू का प्रशिक्षण जवानों को दिया
उज्जैन के शिप्रा नदी किनारे आज से शुरू हुए संभागीय जल आपदा प्रशिक्षण में उज्जैन, देवास, मंदसौर,नीमच, शाजापुर, रतलाम के 15 -15 सदस्यों के ग्रुप में होमगार्ड के सैनिक आपदा प्रबंधन से जुडी ट्रेनिंग लेने आए थे. आज से शुरू हुई ट्रेनिंग में गोताखोरी सहित जल भराव में आम लोगो को बचाना, अंडरवॉटर और सरफेसवाटर रेस्क्यू का प्रशिक्षण होमगार्ड के जवानों को दिया जा रहा है. इसको लेकर उज्जैन शहर को दो बोट मिली है.

बोट की खासियत
डिविजनल कमांडेड प्रीति बाला सिंह ने बताया कि दोनों नई बोटों में हवा भरने की आवश्यकता नहीं है. यह पंचर भी नहीं होती और हर तरह के रेस्क्यू ऑपरेशन में उपयोगी है. वोटों में 8 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता है. जिसमें नए बोट चालक, कुशल तैराक गोताखोर और डीप डायवर्स तैयार किए जा रहे हैं. साथ ही बताया कि उद्घाटन के लिए आज केबिनेट मंत्री सहित सांसद और विधायक रामघाट पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें: इस लड़के ने की ट्रेन में अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या, वारदात की वजह बनी ये

WATCH LIVE TV

Trending news