7 समंदर पार कनाडा से उज्जैन की इस बेटी ने की 7 राज्यों के नागरिकों की मदद, आज विदेश में भी हो रहे चर्चे
Advertisement

7 समंदर पार कनाडा से उज्जैन की इस बेटी ने की 7 राज्यों के नागरिकों की मदद, आज विदेश में भी हो रहे चर्चे

बेटी कल्याणी ने कनाडा में समय के फेर के बावजूद की लोगों की मदद. जब यहां दिन तो वहां रात होती है लेकिन डटी रही कल्याणी और पहुंचाती रही ऑक्सीजन और राशन.

उज्जैन की इस बेटी ने की 7 राज्यों के नागरिकों की मदद

उज्जैन: जब कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो हर राह आसान हो जाती है. ऐसा ही एक काम उज्जैन की बेटी कल्याणी ने कोरोना महामारी के भयावह दौर में कर दिखाया है. उज्जैन की NRI बेटी ने हजारों KM दूर बैठकर सोशल मीडिया ग्रुप के जरिये देश के 7 राज्यो में ऑक्सीजन पहुचाई है.

अलग अलग प्रदेश में की मदद
लोगो को राशन दिलवाया हर जरूरत के सामान के लिए कल्याणी ने मानो देवदूत बनकर लोगो की मदद की. जिसके वीडियो भी सामने आए है. कल्याणी ने ये सारा कार्य कनाडा के टोरेंटो से किया. टोरेंटो में कल्याणी ने एक अपने सोशल ग्रुप INDIAN WOMEN CIRCLE के जरिये ये सब किया. कल्याणी ने देश के उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान, मप्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र जैसे राज्यो में लोगो तक जरूरी सामान पहुंचाया जिसके चर्चे आज कनाडा में भी है.

कौन है कल्याणी
उज्जैन के विवेकानंद कालोनी में रहने वाली कल्याणी बड़ गुर्जर 6 साल पहले शादी के बाद कनाडा शिफ्ट हो गयी. वहां उनके पति एप्पल कंपनी में काम करते है दोनों का एक 3 साल का बेटा भी है. अप्रैल महीने में कोरोना की दूसरी लहर में कल्याणी के माता पिता दोनों संक्रमित हो गए थे. पिता को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. कल्याणी की एक बहन अहमदाबाद में और भाई नोएडा में नौकरी करते हैं. जिसके कारण वे उज्जैन नहीं आ सके. अब घर पर उन्हें देखने वाला कोई नहीं था.

दोस्तों ने की सहायता
इस बीच माता पिता के लिए जरुरी सामान और रेमेडीसीविर इंजेक्शन की जरुरत पड़ी तो कल्याणी ने उज्जैन में रहने वाले कुछ दोस्तों से मदद मांगी, जिन्होंने कल्याणी के माता पिता की बहुत मदद भी की. बस यही से कल्याणी ने सोचा की 'देश में हालत बेकाबू है तो सात समन्दर पार ही सही, जितना हो सकता है मदद करूंगी'. इसके बाद ये सिलसिला शुरू हो गया.

कल्याणी ने बताया कि जहां जब भी मदद का सामान पहुंचाया उसके बाद सभी से वीडियो काल करके बात जरूर करती थी. यही नहीं इसके बाद कई लोग कोविड से संक्रमित हुए तो ठीक होने के बाद तक जानकारी लेती रही.

सुपर रियल वारियर बनी
 कल्याणी ने बताया की मदद का सोचा लेकिन कई परेशानी भी सामने आयी लेकिन इस बीच कई अच्छे लोग भी जुड़ते गए और मदद के लिए लोग आगे आते गए. सब आसान होता चला गया. कनाडा में ही रहने वाली नेहा खंडेलवाल, कल्याणी को सुपर रियल वारियर मानती है जिन्होंने विपरीत परिस्थित में भी अपने देश वासियो का साथ नहीं छोड़ा.

ये भी पढ़ें: बन्द कमरे में आखिर ऐसा क्या हुआ? मृत मिला शिक्षक पति, पत्नी भी जली हालत में मिली

WATCH LIVE TV

Trending news