''कातिल चाइनीज मांझा'' बेचने वालों के घर तोड़े, सबसे पहले चुलबुल का अवैध निर्णाण गिराया
Advertisement

''कातिल चाइनीज मांझा'' बेचने वालों के घर तोड़े, सबसे पहले चुलबुल का अवैध निर्णाण गिराया

उज्जैन पुलिस और नगर निगम हरकत में आ गया. निगम की टीम ने रविवार को चाइना डोर बेचने वाले अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल का अवैध निर्माण तोड़ दिया.

पुलिस तोड़ती अवैध मकान

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: उज्जैन में चाइनीज मांझे के चलते एक छात्रा की जान (Girl Dies Chaina Manjha) चली गई. 20 वर्षीय युवती स्कूटी से जा रही थी जब अचानक चाइनीज मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया. गला कटने की वजह से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अब इस घटना के बाद उज्जैन पुलिस और नगर निगम हरकत में आ गया. निगम की टीम ने रविवार को चाइना डोर बेचने वाले अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल का अवैध निर्माण तोड़ दिया. गौरतलब है कि उज्जैन जिले में विगत दिनों 15,000 हजार रुपये की चाइना डोर पकड़ाई थी.

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में MP को मिली नई जिम्मेदारी, सतर्क रहने के मिले आदेश

बता दें कि इसके साथ ही उज्जैन में चाइनीज मांझे के थोक व्यापारी का नाम भी सामने आया है. प्रशासन की टीम थोक व्यापारी के बारे में पड़ताल कर रही है. जांच पूरी होने के बाद उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

सीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए
दरअसल युवती की दर्दनाक मौत के बाद मुख्यमंत्री ने भी कार्रवाई के लिए कहा था. तब उज्जैन पुलिस और प्रशासन की टीम ने मिलकर तोपखाना के उन व्यापारियों की लिस्ट तैयार की जहां से चाइना डोर जब्त की गई थी. इसके बाद सबसे पहले रविवार दोपहर में महाकाल पुलिस चुलबुल पतंग सेंटर के संचालक अब्दुल वहाब के घर पहुंची. यहां नगर निगम की टीम ने उसके मकान का अवैध हिस्सा तोड़ दिया. इसके अलावा कई और नाम लिस्ट में है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

तीन अवैध मकान तोड़े गए
सीएसपी पल्लवी शुक्ला नेअधिक जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में भी गुंडा माफियाओं के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जिला पुलिस करती आई हैं, इसलिए चाइना डोर बेचने वालों के विरुद्ध भी अब उनके अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है. थाना कोतवाली, महाकाल, निलगंगा व खाराकुंवा से क्षेत्र ने चाइना डोर जब्ती की कार्रवाई की गई है. जिनके अवैध निर्माण तोड़े जा रहे है. सबसे पहले कार्रवाई तोपखाना क्षेत्र में अब्दुल वहाब उर्फ चुलबुल पतंग सेंटर के यहां की गई जिसके बाद शास्त्री नगर स्थित विजय भावसार के यहां और तीसरी कार्रवाई इंदौर गेट क्षेत्र स्त्तिथ आरोपी रितिक के यहां की गई.

Board Exams में बच्चों के लिए घर बैठे तैयारी का एक्शन प्लान, इस व्हाट्सएप नंबर से जुड़कर उठा सकते हैं फायदा!

युवती की हुई थी दर्दनाक मौत
गौरतलब है कि उज्जैन में 20 वर्षीय युवती स्कूटी से जा रही थी जब अचानक चाइनीज मांझा उसकी गर्दन में उलझ गया. जिससे गला कटने (Neck Slit Due To Manjha) की वजह से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. मौत से पहले युवती काफी देर तक सड़क पर तड़पती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की, काफी समय बाद एक वकील मदद के लिए आगे आया और उसे अपनी कार में लेकर अस्पताल ले गया, लेकिन इससे पहले ही उसकी जान जा चुकी थी.

WATCH LIVE TV

Trending news