संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर PPE किट में मांगी भीख
Advertisement

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर PPE किट में मांगी भीख

आगर मालवा जिले में हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. स्वास्थ्य कर्मियों ने पीपीई किट पहनकर राहगीरों से भीख मांग कर प्रदर्शन किया. 

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर PPE किट में मांगी भीख

आगर: आगर मालवा जिले में हड़ताल कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. स्वास्थ्य कर्मियों ने पीपीई किट पहनकर राहगीरों से भीख मांग कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद सीएमएचओ व कलेक्टोरेट पहुंचकर अपनी मांगो का ज्ञापन भी सौंपा.

जो दवा लगी थी डोनाल्ड ट्रम्प को, अब ग्वालियर का जयारोग्य अस्पताल करेगा इस्तेमाल

दरअसल जिला मुख्यालय पर प्रमुख चौराहे पर इक्कठा होकर इन हड़ताली कर्मचारियों ने वहां से गुजर रहे राहगीरों से भीख मांग कर अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने उनके भिक्षापात्र में रुपए डालकर उनका समर्थन भी किया. प्रदर्शन के बाद cmho व कलेक्टोरेट हाउस पहुंचकर अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

उपयोग कर हटा रही है
इस दौरान हड़ताल कर प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का कहना था कि सरकार महामारी के दौरान उनका उपयोग कर हटा रही है. पहले भी कोरोना की पहली लहर में उनको नौकरी पर रख लिया गया था, फिर 6 माह बाद काम निकलने पर उन्हें नौकरी से हटा दिया गया. फिर से कोरोना की दूसरी लहर में जरूरत पड़ने पर उन्हें काम पर रख लिया गया है. अब एक माह का ओर समय बताकर निकालने की तैयारी हो रही है.

नियमित करने की मांग
प्रदर्शनकारियों ने सरकार से उन्हें नियमित करने की मांग की है. प्रदर्शन के तरीके को लेकर कहा कि इसके जरिये वे सरकार को बताना चाहते है कि यदि उन्हें नौकरी से निकाला जाता है, तो उनकी हालत खराब हो जाएगी और उन्हें भीख मांग कर अपना और परिवार का गुजारा करना पड़ेगा.

रोजगार देने में शिवराज सरकार का बढ़िया रहा प्रदर्शन, भूपेश सरकार ने भी नहीं किया कामदारों को निराश

भिक्षा भी मिली
पीपीई किट में भिक्षा मांग रहे कर्मचारियों को देख राहगीर पहले तो अचंभित हो गए फिर मामला जानने के बाद उन्होंने भिक्षा पात्र में राशी देकर इनकी मांगों का समर्थन भी किया.

WATCH LIVE TV

Trending news