राशन की लूटः गांव में जैसे ही खुली दुकान, ग्रामीण फूड इंस्पेक्टर के सामने ही लूट ले गेहूं और चावल!
Advertisement

राशन की लूटः गांव में जैसे ही खुली दुकान, ग्रामीण फूड इंस्पेक्टर के सामने ही लूट ले गेहूं और चावल!

बारई गांव के राशन दुकान से गांव के लोग गेहूं और चावल लूटकर भाग गए. 

ग्रामीण लूट ले गए गेहूं और चावल

दीपक अग्रवाल/शिवपुरीः शिवपुरी जिले के बारई गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब राशन की दुकान खुलते ही ग्रामीण गेहूं और चावल लूटकर ले गए. बताया जा रहा है कि जैसे ही राशन दुकान पर भीड़ लगी तो स्थितियां बिगड़ गई और राशन की लूट शुरू हो गई. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बारई गांव के लोगों का कहना था कि गांव का सेल्समैन राहुल गोस्वामी राशन नहीं बांट रहा है, ग्रामीणों ने इस बात की शिकायत शिवपुरी जिले के फूड इंस्पेक्टर नरेश मांझी से की थी. जिसके बाद फूड इंस्पेक्टर और राजस्व निरीक्षक आज राशन का वितरण करवाने के लिए बारई गांव पहुंचे हुए थे. फूड अधिकारी द्वारा गांव के चौकीदार से ग्रामवासियों को सूचना कराई गई की आज राशन वितरण किया जा रहा है, आप उचित मूल्य की दुकान पर पहुंचकर अपना राशन ले सकते है. शुरुवाती दौर में वितरण कार्य सही चल रहा था, लेकिन अचानक ग्रामीणों की भीड़ एक साथ दुकान पर पहुंच गई. जिससे स्थितियां बिगड़ने लगी और दुकान में रखा गेंहू व चावल ग्रामीण लूट ले गए. 

इस मामले में फूड अधिकारी का कहना है की हमने राशन बंटवाने के लिए पुलिस की मांग की थी, क्योंकि गांव में कई दिनों से राशन नहीं बटा था, जिससे स्थितियां बिगड़ने की आशंका थी. इसलिए बिना पुलिस की मौजूदगी में माल बटना संभव नहीं है, लेकिन पुलिस नहीं आई और भीड़ एक साथ आ गई, जिसके बाद दुकान में रखा माल ग्रामीण लूट ले गए. 

मामले में जांच की बात 
वहीं अब इस मामले में जांच की बात कही जा रही है, बताया जा रहा है कि ग्रामीण करीब 150 क्विटल गेहूं और चावल लूटकर ले गए है. अधिकारियों का कहना है कि किस-किस ने लूट की है इसकी पहचान 
तो गांव का सेल्समैन ही क्योंकि वह गांव का रहने वाला है. फूड अधिकारी का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी. 

सेल्समैन पर राशन न बांटने का आरोप 
बताया जा रहा है कि सेल्समैन लंबे समय से राशन नहीं बांट रहा था. जिसके बाद ग्रामीणों ने मालमे की शिकायत शिवपुरी पहुंचकर खाद्य विभाग के अधिकारी से की थी. लेकिन जब फूड अधिकारी गांव में राशन का वितरण करवाने पहुंचे थे तो स्थितियां बिगड़ गई. इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग गेहूं और चावल की बोरियां उठाकर ले जाते हुए देखे जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः ऑनलाइन शॉपिंग में अधिकारी ने मंगाया ब्लूटूथ, डिब्बा खोला तो रह गए हैरान

WATCH LIVE TV

Trending news