गर्मी से मिलेगी राहत! देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना, एमपी में भी इन जगहों पर होगी बूंदाबांदी

विभाग का कहना है कि दक्षिण भारत के ऊपर एक चक्रवात बन रहा है, जिसके असर से देश के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है. 

गर्मी से मिलेगी राहत! देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना, एमपी में भी इन जगहों पर होगी बूंदाबांदी
फाइल फोटो.

भोपालः इन दिनों तेज गर्मी पड़ रही है लेकिन मौसम विभाग की माने तो देश में कई जगह जल्द ही ये मौसम करवट लेने वाला है. दरअसल भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, देश के अलग-अलग हिस्सों में कई चक्रवात के चलते आने वाले चार से पांच दिनों में बारिश होने की संभावना है. 

विभाग का कहना है कि दक्षिण भारत के ऊपर एक चक्रवात बन रहा है, जिसके असर से देश के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है. 14-16 अप्रैल के दौरान दक्षिण भारत के राज्यों तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है. 

एमपी में होगी बूंदाबांदी
मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अगले 24 घंटों के दौरान ही गरज के छींटे पड़ सकते हैं. यहां भी तेज हवाएं या आंधी आ सकती है. इस दौरान इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. राजधानी भोपाल में बादल छाए रहेंगे और कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 

दिल्ली में पड़ेगी भीषण गर्मी
वहीं देश की राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिन तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं. इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. ज्यादातर हिस्सों में तेज चमकदार सूरज निकलेगा और धूप भी तेज रहेगी. मंगलवार को भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पश्चिमी विक्षोभ के असर के बाद इसमें कुछ बदलाव आ सकता है.